Sports

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) : भारतीय टीम में अपने बेटे के चयन के बाद तेज गेंदबाज यश दयाल के माता-पिता ने उनके जीवन में एक बड़े मील के पत्थर पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि बेटे को भारतीय जर्सी में देखना उनका सामूहिक सपना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर इस महीने से शुरू होने वाले दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, जिसमें तेज गेंदबाज आकाश दीप और यश दयाल को टीम में शामिल किया गया। 2 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 19 सितंबर से चेन्नई में होगा।


यश दयाल का क्रिकेट करियर
दयाल का प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर शानदार रहा है, उन्होंने 24 मैचों में 28.89 की औसत से 76 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/48 का रहा है। दलीप ट्रॉफी में भारत ए पर भारत बी की हालिया जीत में, यश ने भारत बी के लिए तीन विकेट लिए, जिसमें चौथी पारी में 3/50 का स्पैल भी शामिल था। 2022-23 तक गुजरात टाइटंस (जीटी) के साथ दो साल के कार्यकाल के बाद, उन्होंने 14 मैचों में 13 विकेट लिए। इस दौरान गुजरात ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब भी जीता।

 

यश दयाल, यश दयाल इंडिया कॉल अप, यश दयाल माता-पिता, भारत बनाम बांग्लादेश, Yash Dayal, Yash Dayal India Call Up, Yash Dayal Parents, India vs Bangladesh


रिंकू ने जमाए थे एक ओवर में 5 छक्के
आईपीएल में रिंकू सिंह ने यश दयाल का एक बुरी याद दी थी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मुकाबले में रिंकू सिंह ने दयाल द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में लगातार 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी थी। इस सीजन में उन्होंने 15 मैचों में 18 विकेट लिए थे। 

 

यश दयाल, यश दयाल इंडिया कॉल अप, यश दयाल माता-पिता, भारत बनाम बांग्लादेश, Yash Dayal, Yash Dayal India Call Up, Yash Dayal Parents, India vs Bangladesh


पिता बोले- वह बचपन से देश के लिए खेलना चाहता था
यश के पिता चंद्रपाल जो खुद एक क्रिकेटर थे, ने कहा कि यश जब छोटा था, तब से ही उसे केवल क्रिकेट और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का जुनून था। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी यात्रा आसान नहीं थी, क्योंकि रास्ते में उन्हें कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा। वह उत्तर प्रदेश की अंडर-19 टीम में नहीं चुना गया। सबसे पहले तो ये हमारे परिवार के लिए गर्व की बात है। जब कोई बच्चा खेलना शुरू करता है तो उसका सपना देश का प्रतिनिधित्व करने का होता है। अब, उन्होंने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए कॉल-अप अर्जित किया है। चंद्रपाल ने उम्मीद जताई कि उनका बेटा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक बनेगा।

 

मां ने कहा- हमारे लिए बहुत बड़ी बात 
यश की मां राधा ने बताया कि यह हमारे लिए खुशी की बात है। यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है। हम इसे एक साथ मना रहे हैं। परिवार के सभी सदस्य इकट्ठा हुए हैं और पटाखे फोड़ेंगे। हम अपनी खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकते।" इस सब में बहुत मेहनत लगी। हमने उसे प्रेरित किया और उसे आगे बढ़ने के लिए सकारात्मकता दी, चाहे कुछ भी हो जाए।

 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।