Sports

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली को क्रिकेट जगत के सबसे फिट खिलाडिय़ों में से एक माना जाता है। कोहली ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा साझा किया है जब उन्हें लगा कि भारतीय दिग्गज विकेटकीपर मैच के दौरान ही उनका फिटनेस टेस्ट ले रहे हैं। दरअसल, कोहली ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक फोटो शेयर की है जिसमें उन्होंने 2016 के उस मैच को याद किया है जब धोनी के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेथ ओवरों में चार डबल रन निकालकर उन्होंने सबको हैरान कर दिया था। 

When Dhoni took Virat Kohli's fitness test, the Indian captain recalled the story

कोहली ने अपने ट्विटर पर धोनी के साथ तस्वीर साझी कर लिखा है- ये मैच मैं कभी नहीं भूल सकता। वो विशेष रात थी- इस इंसान ने मुझे इतना भगाया जैसे कोई फिटनेस टेस्ट हो। दरअसल टी-20 वल्र्ड कप 2016 के इस सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने थी। भारतीय टीम को 161 रनों का टारगेट हासिल करना था। मैच के दौरान युवराज सिंह स्ट्रगल करते नजर आए। वह ठीक से दौड़ नहीं पा रहे थे। वहीं, दूसरी ओर कोहली उनसे काफी तेज नजर आ रहे थे। 14वें ओवर में युवराज के आऊट होने के बाद धोनी क्रीज पर आए और यही से मैच का रोमांच बढ़ गया।

 

भारतीय टीम को यह मैच जीतने के लिए आखिरी 6 ओवरों में 67 रनों की जरूरत थी। कोहली और धोनी ने इस दौरान पिच पर लगातार रन भागकर ऑस्ट्रेलियाई फील्डर पर दबाव बनाए रखा। दोनों दिग्गज ने इस मैच के दौरान अपनी फिटनेस का सबूत देते हुए एक ही ओवर में चार डबल रन भागे थे। भारतीय टीम यह मैच पांच गेंदें शेष रहते ही जीत गई थी। लेकिन यह मैच भारत की जीत की बजाय कोहली और धोनी की रनिंग के लिए जाना गया। 

When Dhoni took Virat Kohli's fitness test, the Indian captain recalled the story

फोटो में आप साफ देखेंगे कि किस तरह कोहली घुटनों के बल क्रीज पर बैठे हुए हैं। उन्होंने अपना बैट अपने सिर के ऊपर रखा हुआ है। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी उनके सामने ही चलते हुए नजर आ रहे हैं। धोनी वैसे भी भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाडिय़ों में से एक हैं। 38 साल के धोनी विकेट के पीछे भी अपनी फुर्ति के लिए जाने जाते हैं। उनके नाम सबसे तेज स्टंपिंग के भी कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। 

.
.
.
.
.