Sports

अलूर : दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल के लिए दो टीमों के नाम तय हो चुके हैं। वेस्ट जोन ने सेंट्रल जोन के खिलाफ शनिवार को यहां ड्रा छूटे सेमीफाइनल मैच में पहली पारी की बढ़त के आधार पर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं दूसरी टीम साउथ जोन रही, जिसने नोर्थ जोन को 2 विकेट से हराकर जगह बनाई। अब फाइनल 12 जुलाई से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें वेस्ट जोन का मुकाबला साउथ जोन से होगा। सेंट्रल जोन वेस्ट जोन से मिले 390 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार विकेट पर 128 रन ही बना पाया। बारिश के कारण चाय के विश्राम के बाद का खेल नहीं हो पाया। वेस्ट जोन के पास बाकी बचे छह विकेट हासिल करके जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन बारिश के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया। 

वेस्ट जोन ने हालांकि पहली पारी में 92 रन की बढ़त हासिल की थी जो मैच ड्रॉ होने पर फाइनल में पहुंचने के लिए पर्याप्त थी। पश्चिम क्षेत्र ने पहली पारी में 220 रन बनाए थे जिसके जवाब में मध्य क्षेत्र की टीम 128 रन ही बना पाई थी। भारतीय टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा के 133 रन की मदद से वेस्ट जोन ने अपनी दूसरी पारी में 297 रन बनाए। मैच के चौथे और अंतिम दिन वेस्ट जोन ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 292 रन से आगे बढ़ाई लेकिन इसमें केवल पांच रन जोड़ने के बाद की पूरी टीम आउट हो गई। 

बड़े लक्ष्य के सामने मध्य क्षेत्र में सलामी बल्लेबाज विवेक सिंह और हिमांशु मंत्री के विकेट जल्दी गंवा दिए जिससे इसको दो विकेट पर 17 रन हो गया। ध्रुव जुरेल (25) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर धर्मेंद्र जडेजा ने उन्हें विकेटकीपर हेत पटेल के हाथों स्टंप आउट करा दिया। इससे स्कोर तीन विकेट पर 55 रन हो गया। रिंकू सिंह ने 30 गेंदों पर 40 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें तीन छक्के और इतने ही चौके शामिल हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने लंबा शॉट खेलने के प्रयास में सीमा रेखा पर कैच थमाया। बारिश के कारण जब मैच ड्रॉ करने का फैसला किया गया तब अमनदीप खरे 27 और उपेंद्र यादव 18 रन बनाकर खेल रहे थे।