Sports

नई दिल्ली : भारतीय महिला हॉकी टीम की मुख्य कोच यानेके शॉपमैन ने कहा कि तोक्यो ओलंपिक में प्रदर्शन कोई ‘तुक्का' नहीं था और उनकी टीम यह साबित करना चाहती है। शॉपमैन ने कहा कि तोक्यो में शानदार प्रदर्शन के बाद अब उनका लक्ष्य एशिया कप खिताब जीतना है ताकि एफआईएच महिला विश्व कप के सीधे क्वालीफाई किया जा सके। विश्व कप एक से 17 जुलाई तक स्पेन और नीदरलैंड में खेला जाएगा। भारतीय महिला हॉकी टीम तोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चौथे स्थान पर रही थी।

PunjabKesari

शॉपमैन ने एशिया कप से पहले कहा कि तोक्यो में हमारा प्रदर्शन अपेक्षा से बेहतर रहा लेकिन हमें दुनिया में शीर्ष छह में आने के लिए अभी और मेहनत करनी है। हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि ये लड़कियां साबित करना चाहती हैं कि तोक्यो में प्रदर्शन कोई तुक्का नहीं था। ओलंपिक के बाद से भारत ने एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में सिर्फ एक मैच खेला और एक खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे टूर्नामेंट से नाम वापिस लेना पड़ा।

कोच ने कहा कि ओलंपिक के बाद से हमने एक ही मैच खेला है। एशिया कप काफी अहम है क्योंकि यह विश्व कप का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है। हम आक्रमण और रक्षण में संतुलन बनाकर खेलेंगे। हमने तोक्यो से सबक सीखा है कि जो हमारे नियंत्रण में है, उसी पर फोकस करना है। एशिया कप 21 से 28 जनवरी तक मस्कट में खेला जाएगा।  

.
.
.
.
.