Sports

गुवाहाटी : भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक चाहते है कि विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में उनकी टीम बांग्लादेश के खिलाफ 90 मिनट तक आक्रामक रवैये के साथ खेले। इस मुकाबले को 15 अक्टूबर का कोलकाता में खेला जाना है। स्टिमक के मुताबिक बांग्लादेश की रक्षापंक्ति को भेदने के लिए टीम को लगातार आक्रामक होकर खेलना होगा। स्टिमक का यह बयान इस ओर इशारा करता है कि टीम जीत दर्ज करने के लिए आक्रामक फुटबाल खेलेगी।

भारतीय टीम ने एशियाई चैम्पियन कतर के खिलाफ पिछले मैच में रक्षात्मक रवैया अपनाया था और वह मैच ड्रा रहा था। स्टिमक ने कहा कि एक टीम के तौर पर हम बांग्लादेश का सम्मान करते है। हमें उनके खिलाफ होने वाली परेशानियों के बारे में पता है और उस पर काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की रक्षापंक्ति को रोकने के लिए हमें 90 मिनट तक आक्रामक फुटबाल खेलना होगा। उनकी टीम मजबूत है।

भारतीय टीम इससे पहले विश्व कप क्वालीफायर के पांच सितंबर को खेले गये घरेलू मुकाबले में ओमान से 1-2 से हार गई थी जबकि टीम ने कतर को उसके घर में ड्रा पर रोक दिया था। अगले दौर में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए भारत को इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी। बांग्लादेश की फीफा रैंकिंग 187 हैं और उनकी टीम शुरुआती मुकाबले में अफगानिस्तान से हार गयी थी। उम्मीद है कि इस मुकाबले के लिए कोलकाता का मैदान दर्शकों से खचाखच भरा होगा।

स्टिमक ने कहा कि हम कोलकाता में खेलने को लेकर काफी उत्साहित है। यह भारतीय फुटबाल का मक्का है। खिलाड़ी भी कोलकाता में खेलने को लेकर काफी रोमांचित है। मुझे बताया गया है कि टिकट तेजी से बिक रहे है और 15 तारीख को वहां 60-65 हजार दर्शकों के होने की संभावना है। भारतीय टीम 8 साल के बाद कोलकाता में खेलेगी। टीम ने यहां 2011 में मलेशिया के खिलाफ पिछला मुकाबला खेला था।

.
.
.
.
.