Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रनों से मात दी।  मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 155 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में राजस्थान 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना पाई। इस मैच में लखनऊ की जीत के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उन्हें 10 ओवर के बाद ही ड्रेसिंग रूम से संदेश मिला गया था कि 160 रन का स्कोर इस पिच पर अच्छा होगा।

राहुल ने कहा, "10 ओवर में मुझे और काइल मायर्स को जो संदेश भेजा गया था वह था 160 इस ट्रैक पर एक अच्छा स्कोर होगा, उनके पास कुछ अच्छे गेंदबाज भी हैं जिन्होंने परिस्थितियों का फायदा उठाया। हम 10 रन कम बना पाए लेकिन गेंद से भरपाई कर ली और कोई ओस नहीं थी इसलिए इसे दोनों टीमों के लिए उचित बना दिया। हम कल यहां आए और देखा कि 180 एक पार स्कोर होगा, लेकिन बोल्ट के पहले ओवर के बाद ही मैंने और काइल ने बातचीत की और महसूस किया कि यह 180 विकेट नहीं है। गेंद थोड़ी नीची रह रही थी इसलिए हमने पावरप्ले में खुद को समय दिया। हो सकता है कि अगर हम थोड़ा और बेहतर खेलते तो हमें 170 रन भी मिल जाते।  हम राजस्थान के साथ जानते हैं कि उनकी ताकत उनके शीर्ष चार हैं, इसलिए हमें उन्हें जल्दी आउट करने के लिए अपनी योजना बनाने की जरूरत थी।"

PunjabKesari

मैच की बात करेें तो सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को मात दी। सुपरजाइंट्स के 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (35 गेंद में 44 रन, चार चौके, दो छक्के) और जोस बटलर (41 गेंद में 40 रन, चार चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 87 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी। सुपरजाइंट्स की ओर से आवेश खान ने 25 रन पर तीन जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 28 रन पर दो विकेट चटकाए। नवीन उल हक ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

सुपरजाइंट्स की टीम ने इससे पहले मायर्स (51) के अर्धशतक से सात विकेट पर 154 रन बनाए। मायर्स ने दो जीवनदान का फायदा उठाने वाले कप्तान लोकेश राहुल (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। निकोलस पूरन (29) और मार्कस स्टोइनिस (21) ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी करके स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। रॉयल्स की ओर से अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (23 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि ट्रेंट बोल्ट (16 रन पर एक विकेट) ने किफायती गेंदबाजी की। लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स को जायसवाल और बटलर की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई।