Sports

विशाखापत्तनम : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को दोपहर के सत्र में जसप्रीत बुमराह के शानदार स्पैल को देखकर टर्न लेती पिचों के बजाय अच्छी पिचें तैयार करने की वकालत की। बुमराह ने यार्कर गेंद पर ओली पोप को आउट किया।

 

इसके बाद गांगुली ने अपने ‘एक्स' अकाउंट पर लिखा कि जब मैं बुमराह, शमी, सिराज और मुकेश को गेंदबाजी करते देखता हूं तो मुझे हैरानी होती है कि हमें भारत में टर्निंग पिच तैयार करने की क्या जरूरत है। प्रत्येक मैच के साथ मेरा अच्छे विकेट पर खेलने को लेकर विश्वास मजबूत होता जा रहा है। उन्होंने लिखा कि उन्हें अश्विन, जडेजा, कुलदीप और अक्षर के सहयोग से किसी भी पिच पर 20 विकेट मिल जाएंगे।

 

बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख ने पिछले साल के शुरू में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की घरेलू श्रृंखला में भी इसी तरह के विचार व्यक्त किए थे, विशेषकर इंदौर की पिच को आईसीसी से खराब रेटिंग मिलने के बाद।

 

मुकाबले की बात करें तो भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विशाखापत्तनम के मैदान पर इंगलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन छह विकेट लेकर मेहमानों को मात्र 253 रन पर ही रोक दिया। भारतीय टीम के पास अब 143 रन की लीड है। इससे पहले भारतीय टीम यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक की बदौलत 396 रन बनाए थे। जवाब में भले ही इंगलैंड ने तेजतर्रार शुरूआत की लेकिन जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लेकर समीकरण पलट दिए। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने दूसरी पारी में पांच ओवर खेलकर 28 रन बना लिए हैं। रोहित 13 तो जायसवाल 15 रन बनाकर नाबाद खड़े हैं। भारत की लीड अब 171 हो गई है।