Sports

अहमदाबाद : गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने शनिवार को यहां कहा कि उन्होंने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को मुंबई इंडियंस में वापसी नहीं करने के लिए कभी मनाने की कोशिश नहीं की लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि 22 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उन्हें इस स्टार ऑलराउंडर के अनुभव की कमी खलेगी। गुजरात टाइटंस ने हार्दिक की अगुवाई में अपने पदार्पण वर्ष में ही आईपीएल का खिताब जीता था जबकि पिछले साल टीम फाइनल में पहुंची थी। हार्दिक हालांकि आगामी सत्र के लिए कप्तान के तौर पर मुंबई इंडियंस से जुड़ गए हैं।

 

Ashish Nehra, Hardik Pandya, cricket news, sports, IPL 2024, Gujarat Titans, आशीष नेहरा, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट समाचार, खेल, आईपीएल 2024, गुजरात टाइटंस

 


नेहरा ने कहा कि किसी भी खेल में आपको आगे बढ़ना होता है। हार्दिक पंड्या और (चोटिल) मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की जगह भरना आसान नहीं होता है। लेकिन इससे सीख मिलती है और इसी तरह से टीम आगे बढ़ती है। उन्होंने कहा कि मैंने हार्दिक को टीम में बने रहने के लिए कभी मनाने की कोशिश नहीं की। आप जितना अधिक खेलते हो उतना आपको अनुभव मिलता है। अगर वह किसी अन्य टीम में जाते तो मैं उन्हें रोकता। वह यहां 2 साल तक खेले, लेकिन वह ऐसी टीम में वापस जा रहे थे जिसके लिए वह 5-6 साल तक खेले थे। 

 

Ashish Nehra, Hardik Pandya, cricket news, sports, IPL 2024, Gujarat Titans, आशीष नेहरा, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट समाचार, खेल, आईपीएल 2024, गुजरात टाइटंस

 


नेहरा से पूछा गया कि वह शुभमन गिल को एक कप्तान के रूप में कैसे देखते हैं तथा वह उस टीम का किस तरह से नेतृत्व करेंगे जिसमें कई सीनियर खिलाड़ी हैं। नेहरा ने कहा कि एक कप्तान के रूप में मैं देखना चाहता हूं कि वह कैसे काम करता है और केवल मैं ही नहीं पूरा भारत यह देखना चाहता है क्योंकि वह इसी तरह का खिलाड़ी है। उन्होंने कहा कि वह तीनों प्रारूप में खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है, इसलिए एक फ्रेंचाइजी के रूप में हम उसे एक कप्तान के बजाय एक इंसान के रूप में बेहतर बनने में मदद करना चाहेंगे।


नेहरा ने इस संदर्भ में हार्दिक का उदाहरण दिया जिन्हें 2022 में कप्तान के रूप में टीम से जोड़ा गया था। उन्होंने कहा कि हार्दिक के गुजरात टाइटंस से जुड़ने से पहले उन्हें किसी टीम की कप्तानी करने का अनुभव नहीं था। आईपीएल में 10 टीम खेलती हैं और आपको नए कप्तान देखने को मिलेंगे। श्रेयस अय्यर और यहां तक की नितीश राणा ने भी कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की। यह देखना होगा कि कौन खिलाड़ी कप्तान के रूप में आगे बढ़ता है।