Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शुक्रवार को चेपॉक स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2023 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर एक बड़ी जीत दर्ज की। महान कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में चेन्नई की यह इस सीजन में 6 मैचों में चौथी जीत है और सीएसके अब प्वाइंट टेबल में 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ चुकी है। टॉप ऑर्डर के शानदार प्रदर्शन के चलते धोनी को इस सीजन ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल रहा, लेकिन अपनी कप्तानी और विकेटकीपिंग से धोनी काफी सुर्खियां बटौर रहे हैं।

हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में धोनी को एक बार फिर से बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने इस मैच में जबरदस्त विकेटकीपिंग से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए शानदार कैच पकड़ने के साथ बिजली की रफ्तार से एक स्टंपिंग भी की और अपनी रॉकेट थ्रो से एक बल्लेबाज को रन आउट भी किया। हैदराबाद की बल्लेाजी के दौरान धोनी ने रन आउट की प्लानिंग गेंद डाले जाने से पहले ही कर ली थी, जिसे देखकर सब हैरान रह गए। ।

 

Just watch it. Gloves off, throwing practice…#MSDhoni𓃵 इंसान है या कंप्यूटर. ❤️ pic.twitter.com/w8t34Fst0G

— Awanish Sharan 🇮🇳 (@AwanishSharan) April 22, 2023


वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही सीएसके के गेंदबाज महेश पथिराना पारी की आखिरी गेंद डालने के लिए तैयार होते हैं तो धोनी पहले ही अपना एक ग्लव उतार देते हैं ताकि गेंद मिस होने पर बल्लेबाज रन के दौड़ता है तो वह रन आउट कर सकें। वहीं जब पथिराना गेंद डालते हैं तो बल्लेबाज उसे मिस कर देता है और गेंद सीधे धोनी का हाथों में पहुंचती है, लेकिन जब तक बल्लेबाज रन पूरा कर पाता. इससे पहले ही धोनी परफेक्ट थ्रो मारकर स्टंप उड़े देते हैं। धोनी की इस प्रजेंस ऑफ माइंड की खूब सराहना हो रही है।

मैच की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से मात दी। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 135 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में चेन्नई ने यह लक्ष्य 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।