Sports

मुंबई : आईपीएल सीजन के 24 मुकाबले हो चुके हैं और अंक तालिका में अभी भी राजस्थान रॉयल्स 5 में से 4 मुकाबले जीतकर पहले नंबर पर बने हुए हैं। सीजन में दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई ने अपने खराब प्रदर्शन से सबको चौकाया है। इसी बीच भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की है। क्योंकि मुंबई पहले तीन मुकाबले गंवाने के बाद अब वापसी करती हुई दिख रही है। इस वापसी में बुमराह का उल्लेखनीय योगदान है।


हरभजन ने माना कि चुके लसिथ मलिंगा के अलावा कोई और गेंदबाज अकेले दम पर मैच जिताने की जसप्रीत बुमराह की काबिलियत का मुकाबला नहीं कर सकता और यही वजह है कि बुमराह आईपीएल के इस सत्र में सुपरस्टार हैं। बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 5 विकेट लिए जिसके दम पर मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। 

 

Virat Kohli, MS Dhoni, Harbhajan Singh, IPL superstar, IPL 2024, IPL news, Jasprit Bumrah, विराट कोहली, एमएस धोनी, हरभजन सिंह, आईपीएल सुपरस्टार, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, जसप्रीत बुमराह

 


हरभजन ने एक कार्यक्रम में कहा कि पहले दिन से आज तक मैंने उसे गेंदबाजी करते देखा है और उसकी गेंदबाजी में काफी बदलाव आया है। वह सीखने को लालायित रहता है। उसने भले ही आज 5 विकेट ले लिए लेकिन वह फिर जाकर वीडियो देखेगा कि कहां सुधार हो सकता है। उन्होंने कहा कि वह इतना शांत रहता है और दबाव के क्षणों में उससे बेहतर कोई नहीं खेल सकता। लोग अक्सर विराट कोहली और धोनी की बात करते हैं क्योंकि यह बल्लेबाजों का खेल है लेकिन अगर कोई आईपीएल के सुपरस्टार की बात करे तो वह बुमराह है। उन्होंने कहा कि अपना दिन होने पर वह मैच जिताता है और ऐसा कितने बल्लेबाज कर पाते हैं।

 

हरभजन ने कहा कि बल्लेबाजों की बात करें तो 3 या 4 हैं लेकिन गेंदबाजों में सिर्फ बुमराह या मलिंगा हैं। हर प्रारूप में। अविश्वसनीय प्रदर्शन। सबसे अच्छी बात तो यह है कि वह सीखना और बेहतर करते रहना चाहता है। उन्होंने अर्धशतक जमाने वाले सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा कि जब सूर्यकुमार यादव फॉर्म में होता है तो आप किसी और को देखना नहीं चाहते। वह एबी डिविलियर्स का बेहतर संस्करण है। अगर मैं किसी भी टीम में रहूंगा तो नीलामी में वह मेरी पहली पसंद होगा।