Sports

खेल डैस्क : आरसीबी ने गुजरात को हराकर प्लेऑफ में जाने की उम्मीद कायम रखी है। गुजरात ने पहले खेलते हुए 200 रन बनाए थे। आरसीबी ने इसे सिर्फ 16 ओवर में हासिल कर लिया। मैच जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि मुझे लगा कि यह वास्तव में अच्छा विकेट था। जब हमने पहले गेंदबाजी की, तो हमें लगा कि यह निश्चित रूप से एक ऐसा स्कोर है जिसका हम पीछा कर सकते हैं लेकिन 16 ओवर में कर लेंगे जाहिर तौर पर ऐसा नहीं लगा। आज हमने दोनों विभागों में अच्छा काम किया। हम टूर्नामेंट की शुरुआत में काफी पीछे थे, लेकिन ऐसा लगता है कि समूह में आत्मविश्वास है और आप इसे गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में देख सकते हैं। लोग वाकई बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।


डुप्लेसिस ने कहा कि विशेष रूप से कोलकाता के खिलाफ जो हमने खेला मेरे लिए शायद एक टीम के रूप में रेत में एक रेखा थी जहां स्कोर 220 था। लेकिन मुझे ऐसा लगा कि यह पहली बार है कि हमने इस सीजन में उस तरह की गेंदबाजी की। उस रात से गेंदबाजों को काफी आत्मविश्वास मिला और आप देख सकते हैं कि निम्नलिखित प्रदर्शन वास्तव में अच्छा रहा है। हम अब बुनियादी चीजें काफी बेहतर तरीके से कर रहे हैं।


वहीं, धीमी स्ट्राइक रेट के कारण आलोचना झेल रहे कोहली ने मैच के बाद कहा कि पिछले 15 साल से खेलने का कोई कारण है। मैं सिर्फ अपना काम कर रहा हूं। मैं इसी तरह से खेलता हूं। लोग चाहे जो कहें लेकिन मैं अपने खेल को बखूबी जानता हूं। जीत के बावजूद दस मैचों में मात्र 3 जीत के साथ आरसीबी तालिका में सबसे नीचे है। कोहली ने कहा कि हम आत्म सम्मान के लिए खेलना चाहते थे, अपने प्रशंसकों के लिए खेलना चाहते थे। हमें पता है कि टूर्नामेंट में हम अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेले। हमें पता है कि हम इससे बेहतर कर सकते हैं और हम पूरी कोशिश करेंगे।


ऐसा रहा मुकाबला
गुजरात ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की। साहा 5 तो शुभमन 16 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद साईं सदर्शन ने 49 गेंदों पर 84 तो शाहरुख खान ने 30 गेंदों पर 58 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। अंत में डेविड मिलर ने 26 रन बनाकर स्कोर 200 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी आरसीबी ने चौथे ओवर में कप्तान डुप्लेसिस का विकेट गंवा दिया। इसके बाद विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 70 तो विल जैक ने 41 गेंदों पर 100 रन बनाकर अपनी टीम को 16 ओवर में मैच जितवा दिया।


अपडेट हुई अंक तालिका
बेंलगुरु जीत हासिल करने के बाद भी अभी अंक तालिका में 10वें नंबर पर ही बनी हुई है। वहीं, गुजरात इस हार के साथ छठे स्थान पर है। गुजरात ने अब 10 में से 6 मुकाबले गंवा दिए हैं। बेंगलुरु को आगे बढ़ने के लिए अब अपने आगामी 4 मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे और साथ ही साथ उन्हें राजस्थान, कोलकाता, हैदराबाद जैसे टीमें से भी लगातार जीत दर्ज करने की उम्मीद करनी होगी।