Sports

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बीते दिन खेले गए आईपीएल मैच के दौरान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने न केवल अपनी शानदार क्रिकेटिंग कौशल का प्रदर्शन किया बल्कि अपनी चंचलता से स्टेडियम में बैठे हजारों दर्शकों का मन मोह लिया। जडेजा अपने प्रदर्शन की वजह से पहले ही चर्चा में रहे। उन्होंने टीम को बड़ी जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। हालांकि, मैच के दौरान वह अपनी शरारतों के कारण भी चर्चा बटोरने में सफल रहे।


दरअसल, चेन्नई के प्रशंसकों के बीच एक अनोखी परंपरा है कि जब भी महेंद्र सिंह धोनी की क्रीज पर आने की उम्मीद होती है, तो उन्हें वह उत्साहपूर्वक पुकारते हैं। यह परंपरा एक बार फिर सामने आई जब शिवम दुबे आउट हो गए और भीड़ उत्साह से भर गई। इस अवसर का फायदा उठाते हुए जडेजा को एक शरारत सूझी। उन्होंने धोनी के ड्रेसिंग रूम से निकालने से पहले ही बल्ला उठाया और मैदान की ओर निकल पड़े। जडेजा अभी कुछ ही आगे बढ़े थे कि दर्शकों की आवाज कम हो गई। यह देखकर जडेजा अचानक हंसते हुए पीछे मुड़ गए। इसके बाद कैमरे पर धोनी की झलक दिखी। धोनी हेल्मेट पहनकर बाहर आने की तैयारी कर रहे थे। उन्हें देखते ही दर्शकों में एक बार फिर से उत्साह बढ़ गया। प्रशंसक जडेजा की हरकत पर खूब हंसे और उन्होंने धोनी के स्वागत में पूरा जोश भी लगाया। 

 

मैच जब खत्म हुआ तो पता चला कि जडेजा ने जो शरारत की थी वह धोनी के कहने पर की थी। धोनी ने ऐसा कर प्रशंसकों को पैसा वसूल करवा दिया। चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने धोनी को जडेजा से यह कहते हुए सुना था- तुम बाहर जाओ। लेकिन, मैं तुमसे पहले बल्लेबाजी करूंगा। बाद में जडेजा ने एक आईपीएल वीडियो में पुष्टि की कि धोनी प्रशंसकों को "पैसा वसूल" क्षण देना चाहते थे।