Sports

मोहाली : पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने लखनऊ सुपरजायंट्स के हाथों मिली 56 रन की करारी हार के बाद स्वीकार किया कि उनके गेंदबाजों का दिन खराब था और वे आने वाले मैच में जरूर वापसी करेंगे। बता दें कि लखनऊ ने शुक्रवार को पहले खेलते हुए 257 रन बनाए थे जो आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। माकर्स स्टॉयनिस (40 गेंद, 72 रन) और काइल मेयर्स (24 गेंद, 54 रन) ने आतिशी अद्र्धशतक जड़े, जबकि आयुष बडोनी और निकोलस पूरन ने 45-45 रन का योगदान दिया था।

 

जाफर ने मैच के बाद कहा कि आज का दिन उन दिनों में से एक था जब विपक्षी टीम की सभी योजनाएं कारगर रहीं और हम भी थोड़ा बेखबर थे। हमारे गेंदबाज अच्छी वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी गेंदबाजी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। उन्होंने पावरप्ले में तेज शुरुआत की और फिर वे नहीं रुके। आयुष बडोनी, माकर्स स्टॉयनिस, निकोलस पूरन, सब ने योगदान दिया। जब कोई इस तरह खेलता है तो चीजें बहुत मुश्किल हो जाती हैं। जैसा कि मैंने कहा कि हमारे गेंदबाजों का दिन खराब था।

Wasim Jaffer, Punjab Kings, IPL 2023, IPL news in hindi, sports news, PBKS vs LSG, वसीम जाफर, पंजाब किंग्स, आईपीएल 2023, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार, पीबीकेएस बनाम एलएसजी

पंजाब के लिए राहुल चाहर एकमात्र गेंदबाज थे जिन्होंने 4 ओवर में 7.25 की इकॉनमी से 29 रन दिए, उनके अलावा सभी गेंदबाजों ने 12 से अधिक की इकॉनमी से रन लुटाए, हालांकि जाफर का मानना है कि अभी टीम के लिए चिंतित होने का समय नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी स्थिति गंभीर नहीं है।

 

इससे पहले हमारे गेंदबाजों ने मुंबई इंडियन्स, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लक्ष्य की रक्षा की है। गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, आज बस उनका दिन अच्छा नहीं था। हम शायद किसी दूसरी योजना का प्रयोग कर सकते थे, जैसे धीमी गेंद फेंकना और बल्लेबाजों को लंबी बाउंड्री की ओर खेलने के लिये मजबूर करना।

Wasim Jaffer, Punjab Kings, IPL 2023, IPL news in hindi, sports news, PBKS vs LSG, वसीम जाफर, पंजाब किंग्स, आईपीएल 2023, आईपीएल समाचार हिंदी में, खेल समाचार, पीबीकेएस बनाम एलएसजी

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब 19.5 ओवर में 201 रन पर ऑलआउट हो गई। पंजाब ने अपने सामने 257 रन का विशाल स्कोर होने के बावजूद अपने विस्फोटक बल्लेबाजों को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर जगह नहीं दी, हालांकि जाफर ने इस फैसले को सही ठहराया।

 

जाफर ने कहा कि हमारे शीर्ष 3 बल्लेबाज वही हैं। अथर्व ऐसा खिलाड़ी है जो पावरप्ले में हमेशा अच्छी बल्लेबाजी करता है। हम बाएं हाथ और दाएं हाथ के बल्लेबाज का संयोजन भी बनाकर रखना चाहते थे। साथ ही लायम लिविंगस्टन ने हाल ही में बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है, सिकंदर रजा कुछ समय से हमारे साथ हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं इसलिए हमने उन्हें ऊपर भेजा।

 

उन्होंने कहा कि हमें महसूस हुआ कि अगर हम लक्ष्य के करीब पहुंचते हैं तो लिविंगस्टन और (सैम) करन अंत में हमारा काम कर सकते हैं। जितेश शर्मा और शाहरुख खान की भूमिका अंतिम 5 ओवरों की ही है। सभी ने अपनी पूरी कोशिश की लेकिन फिर भी हम 56 रन से पीछे रह गए।