Sports

कराची : पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा कि दिसंबर-जनवरी में भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया जीत का दावेदार होगा लेकिन एक-समान मजबूती वाली दो टीमों के बीच यह करीबी मुकाबला होगा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय, इतने ही मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलने के बाद 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भाग लेगी।

अकरम ने कहा कि मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। उनके पास पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और अन्य शीर्ष श्रेणी के गेंदबाज हैं। यह करीबी मुकाबला होगा लेकिन मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया जीत के दावेदार के रूप में श्रृंखला शुरू करेगा।

अकरम ने कहा कि घातक जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारत की मजबूत तेज गेंदबाजी के कारण यह श्रृंखला काफी प्रतिस्पर्धी होगी। उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी, बुमराह, नवदीप सैनी और अन्य गेंदबाज अच्छे हैं। अकरम ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी जब मैदान में उतरते हैं तो उनका आत्मविश्वास देखने लायक होता है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में काफी आत्मविश्वास आया है। उनका शारीरिक हाव-भाव बदल गया है। एक टीम के रूप में उन्हें खुद पर भरोसा है जैसा 90 के दशक में हमारी टीम के मैदान में उतरते समय होता था। उन्होंने कहा कि उनके शारीरिक हाव-भाव से पता चलता है कि उन्हें खुद पर भरोसा है और वे इसके लिए काफी मेहनत करते हैं। मैं कहूंगा कि भारतीय खिलाड़ी थोड़े बदमाश हो गए हैं।

PunjabKesari

अकरम ने माना कि स्मिथ और वार्नर के आने से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी काफी मजबूत हुई है। उन्होंने हालांकि कहा कि काफी कुछ वहां की पिचों पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि कूकाबूरा की गेंद पुरानी होने के बाद आपको रन रोकने के बारे में सोचना होगा क्योंकि विकेट लेना मुश्किल हो जाता है।


 

.
.
.
.
.