Sports

खेल डैस्क : बेंगलुरु में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पुणे टेस्ट के लिए बड़ा कदम उठाते हुए रणजी ट्रॉफी खेल रहे वाशिंगटन सुंदर को टीम में बुला लिया था। भारतीय टीम का यह कदम सफल रहा। न्यूजीलैंड की टीम जब तीन विकेट खोकर 197 रन बना चुकी थी तभी सुंदर ने अपनी ऊंगलियों का जादू चलाया और एक के बाद एक न्यूजीलैंड के विकेट निकाले। सुंदर ने 23.1 ओवर में 4 मेडन फेंकते हुए 59 रन देकर 7 विकेट लिए।

 

7 विकेट लेने के बाद भारतीय स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने कहा कि आज मैंने सही क्षेत्रों में गेंद डालने पर ध्यान केंद्रित किया। हमें पता था कि गेंद  पहले दिन से घूमना शुरू कर देगाी। कौन-सा विकेट पसंदीदा रहा ? इस पर सुंदर ने कहा कि आज रचिन रवींद्र की विकेट। क्योंकि वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। इसके अलावा डेरिल मिशेल की विकेट भी।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में गुरुवार को यहां वाशिंगटन सुंदर के 7 विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड की पहली पारी को 259 रन पर समेटने के बाद एक विकेट पर 16 रन बनाए। न्यूजीलैंडकी ओर से ड्वेन कॉनवे ने 141 गेंदों पर 76, रचिन रवींद्र ने 105 गेंदों पर 65 तो मिशेल सेंटनर ने 51 गेंदों पर 33 रन बनाए। स्टंप्स के समय सलामी बल्लेबाजी यशस्वी जायसवाल (नाबाद 6) के साथ शुभमन गिल (नाबाद 10) क्रीज पर मौजूद है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह।
न्यूजीलैंड : टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रविंद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के।