Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार युनिस का कहना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दुनिया भर के क्रिकेटरों में फिटनेस को लेकर जागरूकता फैलाई है। अब बाकी क्रिकेटर भी उनका अनुसरण कर रहे हैं। अपनी फिटनेस के कारण कोहली खेल के प्रत्येक प्रारूप में फिट बैठता है।

कप्तान विराट कोहली दो मैचों के लिए ...
विराट कोहली ने टी -20 क्रिकेट सहित आधुनिक क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खुद को फिट किया है। वह टेस्ट मैचों में शानदार है। लेकिन सबसे बड़ा अंतर जो वह क्रिकेट में लाए या जिसकी तमाम दुनिया के क्रिकेटर पालन करते हैं वह है उनकी फिटनेस। उन्होंने खिलाडिय़ों के लिए दुनिया भर में फिटनेस की एक पट्टी स्थापित की है।

बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज से ...


मुझे लगता है कि उन्हें हराना मुश्किल है। मुझे यह इसलिए भी लगता है क्योंकि आपको विराट कोहली के बारे में सब कुछ पसंद होता है। वह फिट है, वह हमेशा आपके चेहरे के सामने रहता है। वह आपको साबित करना चाहता है कि वह सबसे अच्छा है, वह एक फाइटर है, इसीलिए हम सभी उसे पसंद करते हैं।

वकार इस दौरान विश्व कप में पाकिस्तानी टीम को बार-बार भारत से मिलती पराजय पर भी बोले। वकार ने कहा- मैं सिर्फ यही बोल सकता हूं कि मैच को जितने के लिए अच्छी क्रिकेट खेलनी जरूरत होती है। भारत हमेशा यह कर पाया जबकि अपने हाथ आए मैचों को गंवा दिया।

 Waqar Younis said - Virat Kohli has set fitness rules in modern cricket

वकार ने 1996 और 2011 के विश्व कप को याद करते हुए कहा- दोनों मौकों पर हमारे हाथ में मैच था। लेकिन हमने गलतियां कीं। वहीं, दूसरी तरफ से भारत ने लगातार अच्छी क्रिकेट खेली। हमें स्मार्ट तरीके से मैच खेलना चाहिए था जोकि हो न सका। 

.
.
.
.
.