Sports

नई दिल्ली : फीफा विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के खिलाफ गोल कर भारत को हार से बचाने वाले आदिल खान ने सोमवार को कहा कि भारतीय टीम गुरुवार को जब मैदान में उतरेगी तो उसे अफगानिस्तान से कड़ी टक्कर मिलेगी फीफा विश्प कप 2022 क्वालीफकेशन में एशियाई चैम्पियन कतर को गोलरहित ड्रा पर रोक कर सुर्खियां बटोरने वाली भारतीय टीम अपने से कम रैंकिंग वाली बांग्लादेश के खिलाफ दमदार प्रदर्शन नहीं कर सकी। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने 1-1 से ड्रा खेला था।

आदिल ने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी लम्हों में गोलकर भारत को हार से बचाया था। उन्होंने कहा कि ‘ब्लू टाइगर्स’ के लिए भविष्य में वह और गोल करना चाहेंगे। भारतीय टीम अगले दौर के क्वालीफायर मैचों के लिए रवाना होने वाली है। क्वालीफायर्स में पहली जीत का इंतजार कर रही भारतीय टीम 14 नवंबर को अफगानिस्तान और 19 नवंबर को ओमान के खिलाफ खेलेगी।

आदिल ने कहा- अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराया है और वे प्रतिष्ठित टीम है। वे हमें कड़ी चुनौती दे सकते है। बांग्लादेश के खिलाफ गोल के बारे में उन्होंने कहा कि हमारे लिए वह काफी अहम था और मैं भाग्यशाली था कि टीम के लिए योगदान कर सका। अब मैं गुजरे समय के बारे में नहीं सोच रहा हूं लेकिन मैं भारत के लिए और अधिक गोल करना चाहूंगा।

अफगानिस्तान की चुनौती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा- यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा। अफगानिस्तान ने हमेशा हमें कड़ी टक्कर दी है। हम मैच से सकारात्मक नतीजे के लिए काफी सतर्क रहेंगे। आदिल ने 2012 में राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था लेकिन नए कोच इगोर स्टीमक के जिम्मेदारी संभालने के बाद उनकी टीम में 7 साल बाद वापसी हुई।

.
.
.
.
.