Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज कामरान अकमल का कहना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले पाकिस्तान में खेलना चाहिए। दोनों ने टी20ई से भले ही संन्यास ले लिया है, लेकिन वे टेस्ट प्रारूप और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में यहां खेल सकते हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान का आगामी मुकाबला चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में होना है। इसकी मेजबानी फिलहाल पाकिस्तान के पास है लेकिन यह स्पष्टता नहीं है कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं। 

 

Virat Kohli, Rohit sharma, india vs Pakistan, Retirement, Kamran Akmal, Champions Trophy 2025, विराट कोहली, रोहित शर्मा, भारत बनाम पाकिस्तान, रिटायरमेंट, कामरान अकमल, चैंपियंस ट्रॉफी 2025

 

बहरहाल, कामरान अकमल ने कहा कि विराट और रोहित को संन्यास लेने से पहले पाकिस्तान में खेलना चाहिए। वे विश्व क्रिकेट के दो सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और प्रशंसक उन्हें पसंद करते हैं। उनकी मैच जिताने की क्षमता के कारण उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं। पाकिस्तान में उन्हें जो फैन फॉलोइंग मिलेगी, वह हर चीज को पार कर जाएगी। बता दें कि भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार 2012-13 में भारत में द्विपक्षीय सीरीज खेली थी। द मेन इन ब्लू ने 2005/06 के बाद से पाकिस्तान की यात्रा नहीं की है।

 

Virat Kohli, Rohit sharma, india vs Pakistan, Retirement, Kamran Akmal, Champions Trophy 2025, विराट कोहली, रोहित शर्मा, भारत बनाम पाकिस्तान, रिटायरमेंट, कामरान अकमल, चैंपियंस ट्रॉफी 2025

 

कामरान अकमल ने इस सूची में जसप्रीत बुमराह का नाम भी जोड़ा। वह उन्हें पाकिस्तान में गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते हैं। भारतीय तेज गेंदबाज भी कभी पड़ोसी देश में नहीं खेला है। उन्होंने कहा कि विराट एक रोल मॉडल हैं, रोहित विश्व कप विजेता कप्तान हैं और बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। जब ये तीनों पाकिस्तान का दौरा करेंगे तो इससे देश के प्रशंसकों को खास अहसास होगा। जब विराट अपने अंडर-19 दिनों के दौरान पाकिस्तान में खेलते थे तो वह कोई जाना-पहचाना नाम नहीं थे।

 

कामरान बोले- लेकिन अगर अब विराट आते हैं, तो वह यहां अपनी लोकप्रियता देखेंगे। पाकिस्तान में उन्हें काफी समर्थन मिलेगा। वह पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर हैं। उनकी फैन फॉलोइंग किसी भी अन्य क्रिकेटर से ज्यादा है। पाकिस्तानी नागरिक विराट, रोहित और बुमराह को पसंद करते हैं। बता दें कि इन तीनों दिग्गजों की बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में लौटने की संभावना है।