Sports

बेंगलुरु (कर्नाटक) : बेंगलुरु में आयोजित तीसरे टी20 मैच में अफगानिस्तान पर भारत की जीत के बाद स्टार इंडिया बल्लेबाज विराट कोहली को 'फील्डर ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार दिया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ड्रेसिंग रूम से पर्दे के पीछे का एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया, जहां विराट को 'फील्डर ऑफ द सीरीज' के लिए पदक दिया गया। यह परंपरा क्रिकेट विश्व कप के दौरान शुरू हुई थी। बहरहाल, बीसीसीआई ने ट्वीट किया- ड्रेसिंग रूम बीटीएस। अफगानिस्तान पर शानदार जीत के बाद यह पता लगाने का समय आ गया है कि बहुप्रतीक्षित फील्डर ऑफ द सीरीज मेडल किसने जीता, इसे देखें #TeamIndia | #INDvAFG 

 

 

भारतीय फील्डिंग कोच टी दिलीप ने रिंकू सिंह और विराट दोनों की फील्डिंग की सराहना की। उन्होंने कहा कि जब हम जागरूकता के साथ मैदान पर अपना एथलेटिकिज्म दिखाते हैं, तो हम बहुत अंतर ला सकते हैं। आज का दिन इसका एक बड़ा उदाहरण था। वाशिंगटन सुंदर और संजू सैमसन से शुरुआत करते हुए, शाबाश दोस्तों ! रिंकू की तारीफ करते हुए दिलीप ने कहा कि आपका एथलेटिक कौशल उत्कृष्ट है। विराट के बारे में बात करते हुए दिलीप ने कहा कि विराट ने बार-बार दिखाया है कि वह कितनी अच्छी फील्डिंग करते हैं, कैसे वह गेंद के पीछे जाने या न जाने के बारे में तुरंत निर्णय लेते हैं, डाइव लगाते हैं और मैदान पर रहते हुए हॉटस्पॉट में जाते हैं। वह क्षण भर में निर्णय लेते हैं। नए खिलाड़ी इसे देखें।

 


दिलीप ने कोहली के बारे में कहा कि उन्होंने विश्व कप में फील्डिंग के लिए 2 पदक जीते। उसने मुझसे कहा था कि मैं स्लिप में खड़ा नहीं रहना चाहता। मैं शॉर्ट, फाइन लेग में प्रदर्शन करना चाहता हूं और युवाओं को चुनौती देना चाहता हूं। उसने कहा कि वह विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता है। उसने ऐसा करके दिखाया। यह वह तीव्रता है जो वह टीम में लाते हैं। मैं चाहूंगा कि अन्य युवा भी आगे बढ़ें और इसका आधा हिस्सा भी दोहराएं। यह आप सभी के लिए साथ खेलने का एक शानदार अवसर है।