Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया (Team India) का पहला मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ हुआ जिसमें टीम इंडिया को 62 रनों से जीत मिली। मैच में भारत के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ओपनिंग करने आए थे लेकिन वह महज 1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। विराट कोहली की विफलता के बावजूद टीम इंडिया मैनेजमेंट उनपर भरोसा बनाए हुए हैं। माना जा रहा है कि टीम प्रबंधन आयरलैंड के खिलाफ उनकी विफलता को नहीं देख रहा है इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी मुकाबले में भी विराट कोहली से ही ओपनिंग करवाई जाएगी। पाकिस्तान के लिए यह मैच जीतना जरूरी है ऐसे में टीम इंडिया प्रबंधन विजेता प्लेइंग-11 को छेड़ने के मूड में नहीं है। 

 

 

Virat Kohli, india vs Pakistan, Team india, Vikram Rathore, PAK vs IND, T20 world cup 2024, विराट कोहली, भारत बनाम पाकिस्तान, टीम इंडिया, विक्रम राठौड़, PAK बनाम IND, टी20 वर्ल्ड कप 2024


आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान टीम इंडिया में शिवम दुबे की एंट्री हुई थी। इस दौरान सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को बाहर बिठाकर कोहली को टॉप क्रम पर भेजने का फैसला हुआ था। काोहली को इसलिए भी ओपनिंग के लिए चुना गया क्योंकि उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फ्रेंचाइजी के खिलाफ खेलते हुए ओपनिंग ही की थी। इस दौरान कोहली 154 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाने में सफल रहे थे। उन्हें ऑरेंज कैप (सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी को दी जाने वाली) मिली जोकि आईपीएल इतिहास में उन्होंने दूसरी बार जीती है। 

 


टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने विराट के ओपनिंग करने की पुष्टि कर दी और साथ ही पंत को तीसरे नंबर पर बरकरार रखने की बात भी की। उन्होंने कहा कि पंत पूरे टूर्नामेंट में भारत के नंबर 3 खिलाड़ी रहेंगे। उन्होंने कहा कि हां, वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। उसने जो दो मैच खेले हैं, वह वास्तव में अच्छा दिख रहा है। हां, इस समय, वह हमारा नंबर तीन है और इससे मदद मिलती है कि वह बाएं हाथ का बल्लेबाज है। 
वहीं, हार्दिक पांड्या पर उन्होंने कहा कि वह अच्छा लग रहा था। हार्दिक अभ्यास खेल और मुख्य खेल में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। वह चार ओवर तक गेंदबाजी करने के लिए पर्याप्त फिट दिखता है। वह कुछ गति और सटीकता के साथ गेंदबाजी कर रहा है। तो हां, यह बहुत अच्छा है।