Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के नेतृत्व में क्रिकेट जगत की कई ऐतिहासिक जीत हासिल की हैं। इसी साल भारत ने टी20 विश्व कप जीता जिसमें रोहित और विराट की महत्वपूर्ण भूमिका रही। विश्व कप खत्म होने के साथ ही दोनों स्टार्स ने टी20 विश्व कप से संन्यास की घोषणा कर दी। अब सवाल यह है कि क्या विराट और रोहित 2027 में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध करवा पाएंगे या नहीं। इस सवाल का पूर्व क्रिकेटर पीयूष चावला ने जवाब देने की कोशिश की है।


भारत के पूर्व खिलाड़ी पीयूष चावला को भरोसा है कि विराट और रोहित अगले वनडे विश्व कप में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि वे अच्छी फॉर्म में हैं और विश्व कप भी ज्यादा दूर नहीं है। मैं चाहता हूं कि वे एक साथ खेलें और जीतें। उनके सामने गेंदबाज हमेशा बैकफुट पर रहते हैं। रोहित पारी की शुरुआत में गेंद को हिट करते हैं, जबकि कोहली जानते हैं कि खेल को कैसे चलाना है।

 

Virat Kohli, Virat Kohli Retirement, cricket news, sports, विराट कोहली, विराट कोहली रिटायरमेंट, क्रिकेट समाचार, खेल

 


चावला ने आगे कहा कि विराट मौजूदा टीम से संन्यास लेने वाले आखिरी खिलाड़ी होंगे। उन्होंने कहा कि विराट कोहली निश्चित रूप से सबसे अंत में संन्यास लेंगे। रोहित शर्मा के पास दो-तीन साल बचे हैं. अगर वह वनडे खेलते हैं तो यह टीम के लिए बहुत अच्छा होगा। मुझे लगता है कि उसका लक्ष्य एकदिवसीय विश्व कप है क्योंकि वह उस ट्रॉफी को उठाना चाहता है। बता दें कि दोनों दिग्गज के आगे अब पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप है। रोहित और कोहली इन 2 आईसीसी आयोजनों में ट्रॉफी उठाना चाहेंगे।


2023 वनडे विश्व कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम फाइनल में पहुंची जहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी। पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम चैंपियन की तरह खेली थी। रोहित के लिए विश्व कप कप फाइनल निराशाजनक रहा था। अब फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि वह आगामी विश्व कप में हिस्सा लेंगे। हालांकि ऐसा होता संभव नहीं दिख रहा। क्योंकि अब तक विराट 39 वर्ष के होंगे तो रोहित शर्मा 40 वर्ष के। पीयूष ने इस पर कहा कि यह उन्हें तय करना है कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कब संन्यास लेना चाहते हैं। अगर वे विश्व कप में खेलना चाहते हैं तो उन्हें अनुमति दी जाएगी।