Sports

खेल डैस्क : एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक बार फिर से सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए दो प्रशंसक मैदान पर घुस गए और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली तक पहुंच गए। सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु को 177 रन का लक्ष्य मिला था। फाफ डु प्लेसिस के जल्द आऊट होने के बाद विराट ने एक छोर संभाला था। इसी बीच सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान पर पहुंचे दो प्रशंसकों ने उन्हें घेर लिया और पैरों में गिर गए। सुरक्षा कर्मी जब तक मैदान पर पहुंचते विराट ने एक को गले लगाकर बाहर जाने को बोल दिया।

 

विराट के लिए यह आईपीएल काफी अहम है। वह वनडे विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा 765 रन बनाने वाले प्लेयर थे। लेकिन इसके बाद पित्तृत्व अवकाश के कारण वह इंगलैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में खेल नहीं पाए। उनकी वापसी सीधी आईपीएल में हुई है जहां क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि वह अपनी विश्व कप वाली फार्म को यहां भी दोहराएंगे। वैसे भी बेंगलुरु की टीम कभी आईपीएल खिताब जीत नहीं पाई है। क्योंकि भारत  विश्व कप फाइनल गंवा बैठा था तो ऐसे में फैंस उम्मीद लगा रहे हैं कि विराट इस बार आरसीबी को जितवाने के लिए पूरा जोर लगा सकते हैं। 

 


विराट ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए थे। उनकी धीमी शुरूआत के कारण टीम की रणगति प्रभावित हुई थी लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने रन गति को तेज रखा। उन्होंने हर्षल पटेल की गेंद पर आऊट होने से पहले 49 गेंदों पर 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। अब आगामी मुकाबलों में उनसे क्रिकेट फैंस और भी बढ़ी पारियां देखने की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स :
शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।