Sports

चेन्नई : गत चार वर्षों में पहली बार आईपीएल 2020 सत्र में प्लेऑफ में पहुंची रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि उनकी टीम आईपीएल 2021 में एक-दो कदम आगे बढऩे के लिए तैयार है। विराट ने यहां गुरुवार को कल मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2021 के सीजन ओपनिंग मैच से पहले कहा- यहां खेलना और चिन्नास्वामी में अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने में कोई फर्क नहीं है। बेशक मौजूदा समय में फैन्स हमें लाइव खेलता हुआ नहीं देख पाएंगे, लेकिन अच्छी बात यह है कि हम अपने देश में खेल रहे हैं और इस सत्र में एक और सकारात्मक बात यह है कि पिछले साल की तरह इस साल भी होम एडवांटेज नहीं है।

Virat Kohli, Big Statement, Home Ground, Cricket news in hindi, sports news, RCB, IPL 2021, Indian premier League, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, विराट कोहली

आरसीबी के कप्तान ने कहा- प्रत्येक टीम तटस्थ स्थानों पर खेलेगी और ऐसे स्थानों पर खेलने से ही असल में टीम की ताकत का पता चलता है। यही कारण है कि पिछला आईपीएल सत्र बहुत प्रतिस्पर्धी था। अंतिम तीन-चार मैचों तक हर कोई क्वालीफाई करने की स्थिति में था, जो मेरे हिसाब से टूर्नामेंट के लिए बहुत अच्छा है। इस तरह के प्रतिस्पर्धी परिद्दश्य और स्थान पर पिछले साल अच्छा प्रदर्शन करने के बाद हम एक टीम के रूप में आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और इस बार एक मजबूत टीम के साथ हमारे पास एक और शानदार सीजन होगा।

विराट ने कहा- हमारे पास पिछली बार एक अच्छा सीजन था, शायद इस बार हम कुछ कदम और आगे बढ़ें, जो एक टीम के रूप में हम यकीनन करना चाहते हैं। आगे बहुत रोमांचक समय है। मैं व्यक्तिगत रूप से हमारे पास मौजूद संसाधनों और अपनी टीम की ताकत से बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। व्यक्तिगत अनुभव से मैं इस तथ्य का प्रमाण दे सकता हूं कि जब आप अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छा करते हैं तो आईपीएल में आपके पास हमेशा एक रोमांचक समय होता है और सच में इस टूर्नामेंट को आप अपना बनाते हैं। हमारे युवा खिलाड़यिों में अधिक अनुभव के साथ और अधिक आत्मविश्वास भर गया है और अब सभी विपक्षी टीमें जानती हैं कि ये ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी स्थिति में मैच का रुख पलट सकते हैं। 

Virat Kohli, Big Statement, Home Ground, Cricket news in hindi, sports news, RCB, IPL 2021, Indian premier League, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, विराट कोहली

उल्लेखनीय है कि आरसीबी ने आईपीएल 2020 में चौथे स्थान पर अपना अभियान समाप्त किया था। अंकों के लिहाज से वह 14 अंकों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ बराबरी पर थी, लेकिन आरसीबी की नेट रन रेट कोलकाता से अच्छी थी। नौ अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला पहले मुकाबले के अलावा आरसीबी चेन्नई में और तीन मुकाबले खेलेगी। इसके बाद वह मुंबई रवाना होगी, जहां दो, फिर अहमदाबाद में चार और कोलकाता में लीग के अंतिम पांच मुकाबले खेलेगी।

.
.
.
.
.