Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाज सलमान बट ने भारतीय स्टार विराट कोहली की सराहना की और कहा कि वह उन युवाओं के लिए एक आदर्श हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में अपना नाम बनाना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 34 वर्षीय खिलाड़ी इस समय यकीनन दुनिया का सबसे फिट क्रिकेटर है और इस प्रकार वह अपने करियर को लंबा करने की योजना बना सकता है।

गौरतलब है कि कोहली फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पहले मैच में, कोहली शतक बनाने से चूक गए, लेकिन दूसरे में वह टिकने में कामयाब रहे और आखिरकार चार साल से अधिक समय के बाद घर से बाहर टेस्ट शतक लगाने में कामयाब रहे। इस बीच, बट ने दबाव में प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता की सराहना की और उन्हें हर आगामी क्रिकेटर के लिए एक शानदार उदाहरण बताया।

PunjabKesari

बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “विराट कोहली की फिटनेस को देखते हुए वह खेलना जारी रख सकते हैं। वह रन बना रहा है और वह न केवल फिट है बल्कि दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक है। वह सबसे फिट क्रिकेटर हो सकते हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने आप में एक संस्था हैं। उनका करियर युवाओं के लिए एक रोडमैप है। वह एक शानदार उदाहरण हैं।'' 

ऐसा लगता है जैसे भारत एक छोटी सी टीम के खिलाफ खेल रहा है

पहले मैच में शानदार जीत के बाद भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में एक बार फिर बल्ले से अपना दबदबा कायम कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी, बाद में कोहली और जडेजा ने मामला अपने हाथ में लिया और टीम को पहली पारी में 438 रन बनाने में मदद की।

टीम के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए बट ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है जैसे भारत एक छोटी टीम के खिलाफ खेल रहा है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मेजबान टीम केवल तभी कुछ प्रतिस्पर्धा दे सकती है जब वे अपनी पहली पारी में लगभग 350-375 रन बनाने में सफल होते हैं। बट ने कहा, “अब तक यह केवल एकतरफा प्रभुत्व रहा है। ऐसा लग रहा है मानो भारत किसी छोटी सी टीम के खिलाफ खेल रहा हो। अगर वेस्टइंडीज किसी तरह 350 या 375 रन तक पहुंचने में कामयाब हो जाता है, तभी हमें किसी तरह का मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि, भारत एक बेहतर गेंदबाजी पक्ष है। वेस्टइंडीज के पास प्रतिभा है, लेकिन बल्लेबाज कभी-कभी असाधारण शॉट खेलते हैं, जिससे उनका पतन होता है।”