Sports

जालंधर : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान पर आकर रिकॉर्ड तो तोड़ते ही हैं, साथ ही साथ निजी जिंदगी में भी काफी स्टाइलिश बनकर रहते हैं। छोटे बाल और टोन्ड दाढ़ी उनके लुक को और भी सेक्सी बनाती है। बताया जाता है कि कोहली जब कुंवारे थे, तब लड़कियां उन्हें अपने खून से लिखे खत भेजा करती थीं। आइए, जानें कोहली से जुड़े कुछ रोचक फैक्ट्स, जिसके कारण वह सबके पसंदीदा क्रिकेटर बन गए हैं।

PunjabKesarisports Virat Kohli

1. कोहली दुनिया के 10 बेहतरीन कपड़े पहनने वाले व्यक्तियों में से एक हैं। इस लिस्ट में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल हैं।

2. विराट कोहली का निकनेम चीकू है। उन्हें यह नाम उनके कोच अजीत चौधरी ने दिया था। 

3. विराट कोहली शुरू से टैटू के काफी शौकीन रहे हैं। उन्होंने अपने बाजू पर समुराई योद्धा का टैटू बनवा रखा है जो उनका पसंदीदा है। 

PunjabKesarisports virat Kohli
4.  भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड कोहली के नाम पर है। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 52 गेंदों पर सेंचुरी बनाई थी।

5. कोहली का शुरू से बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर पर क्रश रहा है।

6. कोहली ने 2012 में मात्र 23 साल की उम्र में आईसीसी का क्रिकेटर ऑफ द ईयर खिताब जीत लिया था।

7. विराट कोहली फाउंडेशन के नाम से कोहली गरीब बच्चों के लिए एक संस्था भी चलाते हैं। 

PunjabKesarisports virat Kohli

8. 2006 में कोहली जब रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ अहम मैच खेल रहे थे, तब उनके पिता प्रेम कोहली का निधन हो गया था। कोहली ने इसके बावजूद अपनी टीम का साथ नहीं छोड़ा और अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। 

9. 2008 में जब भारतीय टीम ने अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था, तब विराट कोहली ही टीम के कप्तान थे। 

10. विराट कोहली को इसी साल भारत के सबसे बड़े खेल अवॉर्ड राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।