Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने छह महीने से अधिक समय तक लाल गेंद वाले क्रिकेट से दूर रहने के बाद अपना विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान फिर से शुरू किया, जब उन्होंने गुरुवार को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में हिस्सा लिया। चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम की तैयारी के दौरान खिलाड़ी अपने अभ्यास सत्र के दौरान काफी उत्साहित दिखे। 

सत्र का एक पल अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। वार्म-अप के दौरान विराट कोहली ने कुलदीप यादव और ऋषभ पंत के साथ मस्ती की; कोहली और पंत ने फिर कुलदीप को मैदान पर घसीटा, जिस पर तीनों हंसने लगे। 

भारतीय खिलाड़ियों ने अपने अभ्यास सत्र में हल्के-फुल्के पल साझा किए, लेकिन पहले टेस्ट की शुरुआत घरेलू टीम के लिए काफी तनावपूर्ण रही। पहले सत्र में भारत को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का सामना करना पड़ा, जिसमें रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (0) और विराट कोहली (6) दहाई का आंकड़ा पार करने में विफल रहे। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को तेज गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों में बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। 

भारत लगातार तीसरे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियंशिप फाइनल में जगह बनाने पर नजर गड़ाए हुए है और फिलहाल वह शीर्ष पर है। टीम के पास अभियान में 10 टेस्ट मैच बचे हैं, जिसमें चेन्नई में चल रहा मैच भी शामिल है; जबकि 5 (बांग्लादेश के खिलाफ दो, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन) मैच घर पर होंगे, बाकी 5 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेलेंगे।