Sports

न्यूयॉर्क : भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा कि आयरलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल को शामिल करना नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट की परिस्थितियों पर आधारित था। रविवार को उक्त स्टेडियम में भारत ने टी20 विश्व कप के पहले मैच में स्पिन जोड़ी के रूप में रवींद्र जड़ेजा और पटेल को चुना। दोनों ने केवल दो ओवर फेंके। अक्षर अपने पहले ओवर में एक विकेट निकालने में सफल रहे थे। केवल अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ही ऐसे प्लेयर हैं जिन्होंने 4 ओवर का कोटा पूरा किया। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन ओवर फेंके। इससे भारत ने आयरलैंड को 16 ओवर में 96 रन पर आउट कर दिया। पंड्या ने 3 विकेट लिए जबकि अर्शदीप और बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। सिराज को एक विकेट भी मिला।


राठौड़ ने मैच के बाद कहा कि टीम प्रबंधन के रूप में विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में हम 15 खिलाड़ी लेकर आए हैं। कौन प्लेइंग 11 में आएगा यह परिस्थितियों पर निर्भर करता हैं। मुझे लगता है कि ऐसी स्थितियों को संभालने के लिए टीम या समूह के रूप में हमारे पास पर्याप्त लचीलेपन है। मैच से पहले हमने सोचा कि यह सबसे अच्छी टीम हो सकती है जिसके साथ हमें इस खेल में उतरना चाहिए। अब अगले गेम में क्या होता है। परिस्थितियां कैसे हैं इसके आधार पर आगामी फैसला लेंगे।


ऐसा रहा मुकाबला
न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया ने आयरलैंड से मिला 97 रन का लक्ष्य रोहित शर्मा (52) और ऋषभ पंत (36) की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया। टीम इंडिया के विराट ओपनिंग पर आकर 1 रन पर आऊट हो गए थे। तभी यह दोनों क्रीज पर जम गए और टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। इससे पहले भारतीय टीम ने गेंदबाजी चुनी थी। अर्शदीप-बुमराह ने जहां 2-2 विकेट निकाले तो भारतीय उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने 27 रन देकर तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला और आयरलैंड की टीम 96 रन पर ही सिमट गई। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
आयरलैंड : पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैक्कार्थी, जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज