Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। जहां पाकिस्तान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। ऐसे में मैच के दौरान एक अजीब वाक्य देखने को मिला। जहां अंपायर ने नौ बाॅल होने के बावजूद पाक बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आउट दे दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरस हो रहा है। 

PunjabKesari
दरअसल, हुआ ऐसा कि जब पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रीजवान बल्लबेाजी कर रहे थे। तो उस वक्त 55वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर स्लिप में आउट हुए। उनके पवेलियन लौटने से पहले अंपायर ने नो बॉल चेक करना जरूरी समझा और उन्होंने थर्ड अंपायर से राय मांगी। रीप्ले में पैट कमिंस का पैर क्रीज की लाइन पर पड़ा था। क्रिकेट की नियम के मुताबिक गेंदबाज के पैर का कुछ हिस्सा लाइन से अंदर होने चाहिए। ऐसा नहीं होने के बावजूद थर्ड अंपायर माइकल गॉफ ने बल्लेबाज को आउट करार दिया। जिसके बाद अंपायर के इस फैसले के ऊपर सवाल पैदा होने शुरू हो रहे है। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अंपायर माइकल गॉफ मैच में एक गलत फैसले के कारण काफी सुर्खियों में रहे थे। जहां विश्व कप में भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले में भी गॉफ ही थर्ड अंपायर थे। इसमें उन्होंने रोहित शर्मा को विवादित तरीके से आउट दिया था।

.
.
.
.
.