Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रासी वैन डर डुसेन की 98 रन की संघर्षपूर्ण पारी भी दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की चौथी पारी में सोमवार को यहां हार से नहीं बचा सकी। जीत के लिए मिले 466 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 274 रन पर आउट हो गयी। इंग्लैंड ने इस मैच को 191 रन से जीत कर श्रृंखला 3-1 से अपने नाम किया। ऐसे में अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने मैच के दौरान एक ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा, जिसने क्रिकेट फैंस को रोमांच से भर दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

Amazing amazing catch. pic.twitter.com/NDs0usAeTW

— Mazher Arshad (@MazherArshad) January 26, 2020

ब्युरन हेंड्रिक्स की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस ने एक हाथ से जो रूट का कैच लपककर इंग्लैंड की पारी को खत्म किया। दरअसल, ब्युरन हेंड्रिक्स ने फुल और वाइड गेंद फेंकी, जिसका पीछा कर जो रूट ने शॉट खेला, लेकिन गेंद बल्ले के किनारे पर लगी और फाफ डु प्लेसिस ने शानदार कैच लपककर उन्हें पवेलियन भेज दिया। जिसके बाद स्टेडियम में बैठे हजारों दर्शकों ने सीन देखकर हैरान रह गए।

आपको बता दें कि  इंग्लैंड ने इस मैच को 191 रन से जीत कर श्रृंखला 3-1 से अपने नाम किया। इंग्लैंड के पहली पारी में 400 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 183 रन बनाया था। इंग्लैंड की दूसरी पारी 248 रन पर सिमटी थी। चौथी पारी में जीत के लिए रिकार्ड 466 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए डुसेन ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस (35) के साथ 30 ओवर से अधिक की साझेदारी में तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। 

 

.
.
.
.
.