Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 अब कुछ ही महीने दूर है। टूर्नामेंट भारत में होगा और उम्मीद है कि यह 5 अक्टूबर से खेला जाएगा। पूरे टूर्नामेंट में कुल 48 मैच होने की संभावना है। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने भविष्यवाणी की है कि विश्व कप 2023 का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेल जाएगा। 

मिस्बाह ने एक इंटरव्यू ने विश्व कप के फाइनल मैच को लेकर भविष्यवाणी की और कहा, 'विश्व कप 2023 का फाइनल भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होगा।' वहीं इससे पहले हाल ही में बीसीसीआई का ड्राफ्ट शेड्यूल सामने आया था जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में मैच होने की बात सामने आई थी। हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। 

2011 के बाद पहली बार आईसीसी वनडे विश्व कप भारत में लौटा है। 10 टीमों में से 8 ने आईसीसी वनडे सुपर लीग में अपने प्रदर्शन के कारण टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश किया है जबकि शेष दो टीमों का फैसला जून में जिम्बाब्वे में होने वाले क्वालीफायर के बाद किया जाएगा।  

क्वालीफाई करने वाली 8 टीमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका हैं। जबकि यूएसए और यूएई में से दो, वेस्ट इंडीज, नीदरलैंड, जिम्बाब्वे, श्रीलंका, स्कॉटलैंड, ओमान, नेपाल और आयरलैंड मुख्य टूर्नामेंट के लिए भारत के प्रमुख होंगे। 

आईसीसी विश्व कप 2023 का आधिकारिक कार्यक्रम आने वाले दिनों में जारी होने की संभावना है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई ने अहमदाबाद, लखनऊ, मुंबई, राजकोट, बेंगलुरु, दिल्ली, इंदौर, मोहाली, गुवाहाटी और हैदराबाद को प्रमुख स्थानों के रूप में चुना है। टूर्नामेंट के लिए। यह भी पता चला है कि फाइनल अहमदाबाद में होगा। 

आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भारत का ड्राफ्ट शेड्यूल इस प्रकार है :

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु