Sports

इंडियन वेल्स : अमेरिका की वीनस विलियम्स ने पेशेवर टेनिस में वापसी के लिए प्रयासरत अपनी छोटी बहन और 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना को यहां बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर से बाहर कर दिया। वीनस ने सेरेना को लगातार सेटों में 6-3 6-4 से पराजित किया। बच्ची के जन्म के करीब एक वर्ष बाद वापसी कर रहीं सेरेना ने हालांकि दूसरे सेट में 2-5 से पिछडऩे के बाद अच्छा संघर्ष किया और मैच अंक भी बचाया लेकिन आखिरी गेमों में गलतियां कर बैठीं। गौर हो कि बच्चे को जन्म देने के 15 महीने बाद सेरेना विलियम्स टेनिस कोर्ट पर वापसी की कोशिश कर रही थी।

वीनस बोलीं- मैं भाग्यशाली रही क्योंकि मैंने ज्यादा मैच खेले हैं
अपनी छोटी बहन को हराने के बाद वीनस ने कहा कि वह कभी भी सेरेना के 23 ग्रैंड स्लेम के रिकार्ड के बारे में नहीं सोचती हैं। उन्होंने कहा- मैं मानती हूं कि जब तक पूरी तरह खत्म न हो वह खत्म नहीं माना जाता। वह वापसी करती रहती हैं और मैं आज के मैच में भाग्यशाली रही क्योंकि मैंने पिछले एक वर्ष में उनसे अधिक मैच खेले हैं।

वीनस ने 6 एस लगाए, 4 बार सेरेना की सर्विस तोड़ी  
वर्ष 2017 में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत विश्व में 8वीं रैंकिंग पर पहुंच गईं वीनस ने मैच में छह एस लगाए और चार बार सेरेना की सर्विस तोड़ी।  इसके अलावा अन्य मैचों में आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन कैरोलीन वोज्नियाकी ने अपनी वापिस नंबर वन बनने की उम्मीदों को बरकरार रखते हुए आलियकसांद्रा सांसोविच को तीसरे दौर में 6-4 2-6 6-3 से कड़े संघर्ष में मात दी।

वोज्नियाकी का सामना होगा रूस की डारिया कात्किना से
डेनमार्क की 27 वर्षीय खिलाड़ी के लिए नंबर वन बनने के लिए यह टूर्नामेंट जीतना जरूरी है या दुआ करनी होगी कि शीर्ष वरीय सिमोना हालेप फाइनल तक न पहुंचे। वोज्नियाकी का अगला मैच रूस की डारिया कात्किना से होगा जिन्होंने यूएस ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफंस को 6-4 6-3 से चौंकाया।  स्टीफंस गत वर्ष ग्रैंड स्लेम जीतने के बाद से खराब खेल रही हैं और इस वर्ष किसी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल तक नहीं पहुंची हैं। चौथी सीड एलीना स्वीतोलिना को अन्य मैच में कार्ला सुआरेज नवारो ने 7-5 6-3 से हराया। 

.
.
.
.
.