Sports

चेन्नई ( निकलेश जैन ) भारतीय शतरंज की राजधानी कहलाने वाली चेन्नई में, वेलामल एआईसीएफ़ महिला ग्रांड मास्टर राउंड रॉबिन टूर्नामेंट के शुरुआती दो राउंड के बाद, भारत की महिला ग्रांड मास्टर मैरी एन गोम्स और महिला इंटरनेशनल मास्टर साक्षी चित्लांगे लगातार दो जीत के साथ सयुंक्त बढ़त पर आ गयी है ।

मैरी नें पहले राउंड में कोलम्बिया की महिला इंटरनेशनल मास्टर एंजेला फ़्रांकों को सफ़ेद मोहरो से हराकर खाता खोला था और दूसरे राउंड में उन्होने हमवतन मोनिषा जीके को काले मोहरो से सिसिलियन ओपनिंग में 31 चालों में पराजित करते हुए दूसरा अंक बनाया । साक्षी नें पहले राउंड में मंगोलिया की तीसरी वरीय उर्तशेख उरीइनतुया को शानदार एंडगेम में पराजित करते हुए जीत से अपने अभियान की शुरुआत की थी और दूसरे राउंड में उन्होने भारत की ही रिंधिया वी को काले मोहरो से फ्रेंच ओपनिंग के लगभग बराबर लग रहे मुक़ाबले में 49 चालों में पराजित किया ।

दूसरे राउंड के अन्य मुकाबलों में कोलंबिया की एंजेला फ़्रांकों नें भारत की मौनिका अक्षया को मात देते हुए अपना खाता खोला । अन्य तीन मुकाबलों में मंगोलिया की एंखतुल अलतान नें फ्रांस की नीनों मैसूरद्जे से , मंगोलिया की तीसरी वरीय उर्तशेख उरीइनतुया नें इटली की सेदीना एलेना से और भारत की वेलपुला सरायु नें हमवतन महालक्ष्मी एम से बाजी ड्रॉ खेलते हुए आधा अंक बांटा । तामिलनाडु शतरंज संघ द्वारा आयोजित 10 लाख रुपेय पुरुष्कार राशि वाला यह टूर्नामेंट 25 मार्च तक खेला जाएगा ।