Sports

चेन्नई ( निकलेश जैन ) भारतीय महिला शतरंज के लिए एक महत्वपूर्ण आयोजन आगामी 18 मार्च से होटल चेन्नई ले पैलेस में होने जा रहा है , इस आयोजन के लिए कुल 12 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें पाँच विदेशी टाइटल  खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है । इन खिलाड़ियों में मंगोलिया की महिला ग्रांड मास्टर उर्तशेख उरीइनतुया , सर्बिया की महिला ग्रांड मास्टर मारिया मानकोवा , फ्रांस की महिला ग्रांड मास्टर नीनों मैसूरद्जे, इटली की इंटरनेशनल मास्टर एलेना सेदीना और कोलंबिया की महिला इंटरनेशनल मास्टर एंजेला फ़्रांकों खेलेंगी।

भारतीय खिलाड़ियों में वेलपुला सरायु चुनौती का नेत्तृत्व करेंगी और उन्हे ही टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता दी गयी है । उनके अलावा कई बार की राष्ट्रीय चैम्पियन महिला ग्रांड मास्टर मैरी अन गोम्स भी भारत की और से प्रमुख खिलाड़ी होंगी । अन्य भारतीय खिलाड़ियों में रिंधिया वी , महिला इंटरनेशनल मास्टर मोनिषा जीके , महिला इंटरनेशनल मास्टर सृष्टि पांडे, महिला इंटरनेशनल मास्टर अक्षया मौनिका और महिला इंटरनेशनल मास्टर महालक्ष्मी एम भाग लेंगी ।

प्रतियोगिता में कुल 10 लाख रुपेय के पुरूस्कार 12 खिलाड़ियों को दिये जाएँगे ,विजेता खिलाड़ी को 2 लाख 50 हजार, दूसरे स्थान पर आने वाले खिलाड़ी को 1 लाख 50 हजार और तीसरे स्थान पर आने वाले खिलाड़ी 1 लाख 30 हजार रुपेय पुरस्कार के तौर पर दिये जाएँगे ।

प्रतियोगिता का पहला राउंड 18 मार्च को खेला जाएगा और 25 मार्च को अंतिम राउंड खेला जाएगा ।