Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ लाॅर्ड्स में खेले जा रहे दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच को मौका नहीं मिला। इस पर इंग्लैंड इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि लीच को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर उन्हें दुख हो रहा है। 

वॉन ने ट्वीट किया, बहुत गर्म .. सप्ताह के लिए शुष्क स्थिति की भविष्यवाणी की गई .. इंग्लैंड ने फ्रंट लाइन स्पिनर को ना खेलने का फैसला किया .. आपको जैक लीच के लिए महसूस करना होगा। इंग्लैंड ने एक पूर्ण सीम आक्रमण (तेज गेंदबाजों) के साथ जाने का विकल्प चुना है और उन्होंने ब्लैककैप के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी अंतिम एकादश में एक भी फ्रंटलाइन स्पिनर नहीं चुना है। 

वेलिंगटन फायरबर्ड्स के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण किया। कॉनवे न्यूजीलैंड के टेस्ट कैप नंबर 281 बन गए और वह टॉम लाथम के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की। 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। टॉस के समय न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने कहा, यहां हमेशा कुछ चीजों पर विचार करना होता है। एक उचित सतह की तरह दिखती है। हम सेंटनर और डी ग्रैंडहोम के साथ 2 हरफनमौला विकल्प के रूप में आगे बढ़े हैं। इसे मौसम के लिहाज से मिश्रित किया गया है। लोग वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ध्यान इस श्रृंखला पर है। हम जानते हैं कि इंग्लैंड की यह टीम कितनी मजबूत है। यह हमारी योजनाओं पर यथासंभव टिके रहने की कोशिश करने के बारे में है। 

दूसरी ओर, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा, हम भी बल्लेबाजी करते लेकिन हमारे पास उस विकेट पर कुछ ताजी हरी घास का उपयोग करने का अवसर है। उन्होंने कहा कि भीड़ का होना बहुत अच्छा है। जैक लीच चूक गए और हम चार-सीमर खिलाने जा रहे हैं। जब आपके पास उसके जैसा खिलाड़ी होता है, तो वह कई तरह से तीन पदों को भरता है, लेकिन यह लोगों के लिए आने और साबित करने का मौका है कि वे इसमें सक्षम हैं। 

जेम्स ब्रेसी और ओली रॉबिन्सन न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड के लिए पदार्पण कर रहे हैं। मंगलवार को, यह पुष्टि की गई कि तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम के उप-कप्तान होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाद न्यूजीलैंड 18 जून से साउथेम्प्टन में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भारत के खिलाफ खेलेगी।