Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने सेंचुरियन के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट जगत का एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। दरअसल, विराट भारत के लिए बतौर विकेटकीपर सबसे तेज 100 शिकार करने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। पंत की इस उपलब्धि पर उनके राज्य उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जो ट्वीट किया वह चर्चा का विषय बना हुआ है।

Team india, Uttarakhand CM, congratulated, Achievement, Rishabh Pant, cricket news in hindi, sports news, रिषभ पंत, टीम इंडिया

दरअसल, रिषभ पंत को बीते ही दिनों उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था। ऐसे में पंत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जब ऐतिहासिक उपलब्धि सामने आई तो धामी ने ट्वीट करते लिखा- साऊथ अफ्रीका में खेले जा रहे टेस्ट मैच में उत्तराखंड के सपूत और राज्य के ब्रांड एंबेसडर ऋषभ पंत द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बनने पर हार्दिक बधाई। मुख्यमंत्री के इस ट्वीट में बाकी सब बातें तो ठीक हैं. लेकिन उन्होंने पंत को 100 विकेट लेने की बधाई दी है। जबकि पंत तो विकेटकीपर हैं गेंदबाज नहीं। धामी के इस ट्वीट पर क्रिकेट फैंस ने खूब मजे लिए। 

बता दें कि पंत से पहले यह रिकॉर्ड धोनी और साहा के नाम था जिन्होंने 36-36 टेस्ट मैचों में अपने 100 शिकार पूरे किए थे। इसके बाद किरण मोरे, नयन मोंगिया और सैयद किरमानी का नाम आता है। किरमानी ने यह उपलब्धि अपने 42वें टेस्ट में हासिल की थी।  पंत ने महज 25वें मैच में यह उपलब्धि अपने नाम पर कर ली।

.
.
.
.
.