Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का पहला सीजन भारतीय टीम के नाम हो चुका है। भारतीय टीम ने शनिवार इंग्लैंड को 6 विकेट से मात देते हुए ट्राॅफी अपने नाम की। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.1 ओवर में 68 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में भारत ने 14 ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। इस पूरे टूर्नामेंट में भारत ने सिर्फ एक मैच आॅस्ट्रेलिया से गंवाया था। टीम को चैंपियन बनाने में सभी खिलाड़ियों का शानदार रोल देखने को मिला, लेकिन 3 लड़कियों ने बहुत जबरदस्त खेल दिखाते हुए सबका दिल जीत लिया। 

1. श्वेता सहरावत
ओपनर सहरावत शुरूआती मैचों से ही विस्फोटक अंदाज में खेलती दिखीं। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं। श्वेता ने 99.00 की एवरेज से 139.44 की स्ट्राइक रेट से 297 रन बनाए, जिसमें 50 चाैके व 2 छक्के शामिल रहे।

PunjabKesari

2. शैफाली वर्मा
वहीं ओपनर शैफाली वर्मा ने भी टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया। शैफाली सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरी बल्लेबाज रहीं। उन्होंने 7 ही मैचों में 24.57 की एवरेज से 193.26 की तेज स्ट्राइक रेट से 172 रन बनाए, जिसमें 26 चाैके रहे। इसके अलावा शैफाली इस टूर्नामेंट सबसे ज्यादा 7 छक्के लगाने वाली खिलाड़ी भी रहीं।

PunjabKesari

3. पार्शवी चोपड़ा
16 साल की पार्शवी भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रहीं। अपनी जादुई स्पिन के दम पर वह 5 मैचों में 9 विकेट हासिल करने में सफल रही हैं। उन्होंने 7.11 की एवरेज से 17 ओवर में कुल 64 रन दिए। पार्शवी एक मैच में 4 विकेट चटकाने में भी सफल रहीं, जो श्रीलंका के खिलाफ 5 रन देकर रहा। इसके अलावा उन्होंने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 विकेट लेकर टीम का फाइनल के लिए टिकट पक्का करने में अहम योगदान दिया।

PunjabKesari