Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हैड ने लाहौर के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे में अपने बल्ले से आतिशी शतक निकाला है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण में हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर और हैरिस रॉफ का नाम था लेकिन हैड ने सभी की पिटाई की और 72 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से 101 रन बना दिए। हैड के अलावा बैन मैकडिमोरट ने 55, कैमरून ग्रीन ने 40 रन बनाए। 

AUS vs PAK, Travis Head, Australia vs Pakistan 1st ODI, Pakistan vs Australia, ट्रैविस हेड, ऑस्ट्रेलिया vs पाकिस्तान, cricket news in hindi, sports news

ट्रेविस हेड का यह वनडे करियर में दूसरा शतक है। उन्होंने एशेज सीरीज के दौरान भी शानदार प्रदर्शन किया था। बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हैड के साथ कप्तान एरोन फिंच ओपनिंग क्रम पर आए थे। फिंच 36 गेंदों में 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन ट्रैविस नेबेन के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया। बेन ने 70 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 55 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई मिडिल क्रम बल्लेबाज मार्नेस लाबुछेन 35 गेंदों में 25 तो मार्केस स्टोइनिस 42 गेंदों में 26 रन बनाकर चलते बने।

AUS vs PAK, Travis Head, Australia vs Pakistan 1st ODI, Pakistan vs Australia, ट्रैविस हेड, ऑस्ट्रेलिया vs पाकिस्तान, cricket news in hindi, sports news

एक समय 350+ स्कोर की ओर ज रही ऑस्ट्रेलियाई टीम बेन की 209 रन पर विकेट गिरने के बाद काफी धीमी हो गई। 33वें ओवर में गिरे विकेट के बाद आखिरी 17 ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई टीम 89 रन ही बना पाई। कैमरून ग्रीन ने 30 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए। पाकिस्तान तेज गेंदबाजी की अगर बात करें तो हैरिस रॉफ ने 44 रन देकर दो, जाहिद महमूद ने 59 रन पर दो, अहमद ने 36 रन देकर 1 तो खुशदिल शाह ने 50 रन देकर एक विकेट हासिल किया।