Sports

हांगझोउ : युवा स्टार अंतिम पंघाल ने तोक्यो ओलंपिक पदक विजेता बोलोरतुया बात ओचिर को 3.1 से हराकर एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता जबकि कुश्ती में बाकी भारतीय पहलवानों को निराशा हाथ लगी। उन्नीस वर्ष की अंतिम ने जापान की दो बार की विश्व चैम्पियन अकारी फुजीनामी से महिलाओं के 53 किलो वर्ग में सेमीफाइनल हारने के बाद कांस्य पदक के मुकाबले में दमदार वापसी की। उसने मंगोलियाई प्रतिद्वंद्वी को हावी होने का मौका नहीं दिया। 

भारत के नरिंदर चीमा (ग्रीको रोमन 97 किलो), नवीन (ग्रीको रोमन 130 किलो) और पूजा गेहलोत (महिला 50 किलो) हारकर बाहर हो गए। पूजा को कांस्य पदक के मुकाबले में एशियाई चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता एकतेंगे केउनिमजाएवा ने 9.2 से हराया। मानसी अहलावत (महिला 57 किलो) से काफी उम्मीदें थी लेकिन उजबेकिस्तान की लेलोखोन सोबिरोवा के खिलाफ कांस्य पदक के मुकाबले में वह 70 सेकंड में चित हो गई। 

विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतकर यहां आई अंतिम ने लय बरकरार रखी। उसने 3.0 की बढ़त बना ली और मंगोलियाई पहलवान पर जमकर जवाबी हमले बोले। उसने टांग पर हमले को भी नाकाम कर दिया। विनेश फोगाट के चोट के कारण नाम वापस लेने के बाद अंतिम को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। उसने विनेश को ट्रायल के लिए ललकारा था लेकिन विनेश ने एशियाई खेलों में सीधे प्रवेश को चुना। बाद में विनेश के घुटने में चोट लगने से अंतिम के लिए रास्ता खुला। 

इससे पहले उसने उजबेकिस्तान की जसमीना इमाएवा को 11.0 से हराया। अन्य मुकाबलों में चीमा को क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के ली सेयोल ने 3.1 से हराया। मानसी को जापान की सकुराइ सुगुमी ने 5.2 से मात दी। ग्रीको रोमन में नवीन को चीन के मेंग लिंगजे ने 3.0 से हराया। बजरंग पूनिया और अमन सेहरावत कल उतरेंगे।