Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन लगातार भारतीय खिलाड़ियों पर शब्दों के बाण छोड़े जा रहे हैं। तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन वह रिषभ पंत पर बोलते नजर आए। वहीं स्टीफन कांस्टेनटाइन ने कहा कि वह आगामी एएफसी एशियाई कप में 25 की औसत उम्र के खिलाड़ियों की दूसरी सबसे युवा टीम उतार रहा है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

प्लेब्वॉय मॉडल के साथ इंजॉय करते चर्चा में आए पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन, देखें वीडियो
अपने तीखे बयानों के चलते चर्चा में रहने वाले इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन इन दिनों ब्रिटिश रियालिटी डांस शो ‘स्ट्रिकली’ में प्लेब्वॉय मॉडल नाडिया बिचकोवा के साथ ठुमके लगाते दिख रहे हैं। दोनों की एक वीडियो इन दिनों सोशल साइट्स पर वायरल हैं जिसमें माइकल प्रोफेशनल की तरह डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। 44 साल के माइकल ने क्रिसमस स्पैशल शो के दौरान नाडिया के साथ बेहतरीन प्रस्तुति दी।
Sports

मैं अपने खिलाड़ियों की काबिलियत पर भरोसा रखता हूं, उनकी उम्र में नहीं: कांस्टेनटाइन
मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह अपने खिलाड़ियों की काबिलियत पर भरोसा रखते हैं, उनकी उम्र में नहीं। उन्होंने साथ ही कहा कि वह अभी से अगले 10 वर्षों तक भारतीय फुटबाल के लिये बेहतरीन टीम देख सकते हैं। भारत संयुक्त अरब अमीरात में पांच जनवरी से शुरू होने वाले आगामी एएफसी एशियाई कप में 25 की औसत उम्र के खिलाड़ियों की दूसरी सबसे युवा टीम उतार रहा है।  
      Sports

बुमराह ने रचा इतिहास, तोड़ा दोशी का 39 साल पुराना रिकॉर्ड
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को केवल 151 रन पर समेट दिया। बुमराह ने पदार्पण कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक विकेट लेकर पूर्व भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर दिलीप दोशी का 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।
Sports

सबके दिलों पर राज करने वाली कुर्निकोवा यूं बीता रही है जिंदगी, देखें
टेनिस में ग्लैमर को नए मायने देने वाली रूस की पूर्व खिलाड़ी अन्ना कुर्निकोवा और उनके स्पेनी पॉप स्टार बॉयफ्रैंड एनरिक इग्लेसियस निजता को सबसे ज्यादा तरजीह देते हैं। 2001 में एनरिक से रिश्ते के बाद पत्रिकाओं और अखबारों में अपनी शोख अदाओं के कारण छाई रहने वाली कुर्निकोवा अचानक गायब-सी हो गईं। यहां तक कि उन्होंने मां बनने की खबरें भी छिपाए रखी थी।
Sports

टूट गया 116 साल पुराना रिकाॅर्ड, अब किसी भी गेंदबाज के लिए तोड़ना है मुश्किल
क्रिकेट एक ऐसा खेल हैं जहां आए दिन नए रिकाॅर्ड बनते तो पुराने टूटते रहते हैं। न्यूजीलैंड-श्रीलंका के बीच क्राइस्टचर्च में चल रहे दूसरे टेस्ट के दाैरान एक ऐसा रिकाॅर्ड बना जिसे तोड़ना किसी भी गेंदबाज के लिए मुश्किल नजर आता है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 11 गेंदों में 5 विकेट झटके। इसी के साथ उन्होंने इतनी कम गेंदों के अंदर सबसे ज्यादा विकेट झटकने का विश्व रिकाॅर्ड कायम कर दिया।
Sports

स्मिथ-वाॅर्नर पर भड़का ये क्रिकेटर, बोला- मुंह बंद रखना चाहिए था, अब हमें सभी धोखेबाज कहेंगे
पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स ने स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्राफ्ट के गेंद से छेड़छाड़ के मामले में हाल में दिए बयानों को ‘सहानुभूति बटोरने का प्रयास’ करार देते हुए कड़ी आलोचना की है और कहा कि इससे हमेशा याद दिलाया जाता रहेगा कि आस्ट्रेलियाई धोखेबाज हैं। बैनक्राफ्ट ने जहां इस घटना के लिए डेविड वार्नर को जिम्मेदार ठहराया वहीं स्मिथ ने कहा कि यह क्रिकेट आस्ट्रेलिया के शीर्ष अधिकारियों के हर हाल में जीत के रवैये का परिणाम है।
Sports

टिम पेन ने पंत को छेड़ा, बोले- धोनी टीम में वापिस आ गए हैं, अब तुम मेरे बच्चों का ध्यान रखना
आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन टेस्ट सीरीज में मजाक के मूड में नजर आ रहे हैं। विकेट के पीछे वह लगातार भाषण देते जा रहे हैं। मेलर्बन में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन रोहित शर्मा को उकसाया था और कहा था कि छक्का मार के दिखाओ में आईपीएल में मुंबई टीम में शामिल हो जाऊंगा। अब तीसरे दिन पेन फिर विकेट के पीछे बोलते दिखाई दिए। हालांकि, इस बार उन्होंने रिषभ पंत को निशाना बनाया।
Sports

एशियाई टूर क्वालीफाइंग स्कूल: अमन राज दूसरे दिन पांचवें स्थान पर पहुंचे
अमन राज ने सात अंडर 64 का स्कोर करके एशियाई टूर क्वालीफाइंग स्कूल के आखिरी चरण के दूसरे दौर में पांचवां स्थान हासिल कर लिया। अमन अब शीर्ष पर काबिज पूम पात्तारोपोंग से दो शाट पीछे हैं । क्रिस्टोफर बोमैन, चू जे हुआंग और जाक मूरे संयुक्त दूसरे स्थान पर है। चिराग कुमार संयुक्त नौवे स्थान पर है । 
Sports

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर शॉन पोलक की पैंट फटी, पायजामा पहन सुनाई दास्तां
पूर्व क्रिकेटर शॉन पोलक को दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे टेस्ट के दौरान शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ा। दरअसल दिन का खेल शुरू होने से पहले पोलक के साथ एक अजब वाक्या हो गया। वह जब तैयार हो रहे थे तो उन्होंने देखा कि उनकी पैंट फटी हुई है। पोलक ने इसके साथ ही पैंट की फोटो खीचकर अपने ट्विटर अकाऊंट पर पोस्ट कर दी। 
Sports

भारतीय क्रिकेटरों पर नस्लभेदी टिप्पणी, दर्शकों को निकाला गया बाहर
भारतीय क्रिकेटरों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दौरान नस्लभेदी टिप्पणी की गई जिस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पहले चेतावनी जारी की और फिर एक स्टैंड से कई दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाल दिया गया। मेलबोर्न मैदान के सदर्न स्टैंड के सबसे नीचे बैठे दर्शकों ने बार-बार ‘शो अस योर वीजा’ के नारे लगाए। इस तरह के नारे मैच के पहले दो दिन लगते रहे। 
ca