Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में भारत को पहली हार का सामना करना पड़ा है। भारत को आॅस्ट्रेलिया ने 3-2 से मात दी। वहीं लियोनल मैसी ने अर्जेंटीन को अंतिम-16 में पहुंचाने के बाद बताया कि कैसे उन्होंने नाजुक पलों में खुद को ढाला। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

अर्जेंटीना को जीत दिलाने के बाद मेस्सी ने बयां की मैच की टेंशन
अर्जेंटीना के स्टार फुटबाॅलर लियोनेल मेस्सी ने अपनी टीम की नाईजीरिया पर 2-1 से जीत के बाद स्वीकार किया कि अपने करियर में वह कभी ऐसी तनावपूर्ण स्थितियों से नहीं गुजरे थे। अर्जेंटीना के लिए यह मैच करो या मरो जैसा था। मैसी ने टूर्नामेंट का पहला गोल दागा लेकिन आखिर में मार्कोस रोजो के गोल से ही उसकी जीत और अंतिम-16 में स्थान पक्का हो पाया।

बेबी बंप के साथ नजर आईं सानिया मिर्जा, देखें तस्वीरें
भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपने फैंस को जल्द ही खुशखबरी देने वाली हैं। सानिया मुंबई एयरपोर्ट पर बेबी बम्प के साथ नजर आईं। वह बिल्कुल अलग लग रहीं थी। सानिया ने ढीला सलवार-कुर्ता आैर चश्मा पहना हुआ था, जिसमें उन्हें पहचानना काफी मुश्किल लग रहा था। 
PunjabKesari

B,day Special: स्टेन 'गन' के नाम दर्ज हैं ऐसे दो रिकाॅर्ड्स, जो कोई भी तेज गेंदबाज नहीं बना सका
साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। स्टेन अफ्रीका के लिए पिछले 18 सालों से अपना महत्तवपूर्ण योगदान देते आ रहे हैं। उनकी चमक भले ही माैजूदा समय में थोड़ी फीकी पड़ गई हो लेकिन उन्होंने अपने करियर में गेंद से वो बड़े कारनामे कर दिखाए हैं, जिनकी बदाैलत अब उनकी पहचान दुनियाभर में स्टेन 'गन' नाम से बन चुकी है।

चैंपियंस ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया से कड़े संघर्ष में हारा भारत
भारत अंतिम मिनटों में विश्व और गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर जबरदस्त दबाव बनाने के बावजूद एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में बुधवार को 2-3 से हार गया। गत उप विजेता भारत ने 1-3 से पिछडऩे का बाद अंतिम चार मिनट में ऑस्ट्रेलिया की रक्षा पंक्ति पर दबाव बनाया और इस दौरान तीन पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन इनमें से एक पर ही गोल हो सका। 
Sports

रोजो का खुलासा, मैसी के दिए गुरुमंत्र से हुआ फायदा
नाइजीरिया के खिलाफ करो या मरो मैच के दौरान चाहे स्टार फुटबॉलर मैसी ने पहले हॉफ में एक गोल कर अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी थी लेकिन दूसरे गोल में जब नाइजीरिया के प्लेयर ने गोल दागा तो सारे फुटबॉल फैंस टेंशन में आ गए। हालांकि अर्जेंटीना के प्लेयर्स ने हमले तो बहुत किए लेकिन उनका कोई भी शॉट गोल पोस्ट में नहीं जा रहा था। 

गंभीर ने बताया कैसे सुरक्षित रहेंगी हमारे देश की महिलाएं
महिलाओं के लिए "सबसे खतरनाक देश' करार देने वाली रिपोर्ट को भारत ने खारिज किया। रिपोर्ट सामने आने के बाद राजनीतिक माहाैल भी गर्मा चुका है, क्योंकि इससे देश को शर्मसार होना पड़ा। भारतीय क्रिकेटर गाैतम गंभीर ने इस रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुए राजनेताओं को आड़े हाथों लिया आैर बातों-बातों में उन्हीं को इसका जिम्मेदार ठहराया। 
Sports

बेटी के लिए चौथी बार मां बनना चाहती है वॉल्कर की गर्लफ्रैंड एनी
विश्व कप में इंगलैंड के लिए खेल रहे काइली वॉल्कर के आगे उनकी गर्लफ्रैंड एनी किल्रर ने बेटी की मां रखी है। नौ साल से वॉल्कर के साथ रिलेशन में रह रही एनी के तीन बेटे हैं। अब उसका कहना है कि सभी बेटे भविष्य में फुटबॉल के क्रेजी होंगे ऐसे में उन्हें एक बेटी चाहिए जो घर पर उसके साथ रहे और टीवी पर ही फुटबॉल देखे।

मेस्सी ने दागा टूर्नामेंट का 100वां गोल, टूट सकता है पुराना रिकाॅर्ड
अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी का कल नाईजीरिया के खिलाफ किए गोल के साथ ही विश्व कप 2018 में गोल का शतक भी पूरा हो गया। मेस्सी ने खेल के 14वें मिनट में अपने कौशल का शानदार नमूना पेश करके वर्तमान विश्व कप में अपना खाता खोला। 
PunjabKesari

जर्मनी के विश्व कप के बाहर होने के बावजूद कोच बने रहेंगे ल्यू
जर्मन फुटबॉल संघ (डीएफबी) के अध्यक्ष रिनहार्ड ग्रिंडल ने कहा कि गत विजेता जर्मनी के विश्व कप के शुरूआती दौर से बाहर होने के बावजूद F टीम के कोच बने रहेंगे। जर्मनी को विश्व कप के अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए दक्षिण कोरिया को दो गोल के अंतर से हराना पड़ेगा।

आयरलैंड के खिलाफ T-20 मैच खेलने उतरी भारतीय टीम ने रचा इतिहास
भारतीय क्रिकेट टीम ने कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में बड़ा इतिहास रच दिया। विराट सेना आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलने डबलिन के मैदान पर उतरी जो भारतीय टीम का 100वां अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच रहा। इसी के साथ भारत टी20 मैचों का शतक पूरा करने वाली सातवीं टीम बनीं।