Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: 18वें एशियन गेम्स के सातवें दिन भारत के 'गोल्ड' मेडल की संख्या 7 हो गई है। तेजिंदरपाल सिंह तूर ने पुरूष शॉटपुट स्पर्धा में गोल्ड जीतते हुए एक राॅष्ट्रीय रिकाॅर्ड कायम कर दिया। वहीं कप्तान विराट कोहली के पास 82 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में इतिहास दोहराने का माैका है, जो कभी डाॅन ब्रैडमैन ने रचा था। केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

Asian Games: शॉटपुट में तजिंदर पाल ने भारत के लिए जीता सातवां 'गोल्ड'
तेजिंदरपाल सिंह तूर ने आज यहां एशियाई खेलों की पुरूष शॉटपुट स्पर्धा में खेलों का रिकार्ड कायम करते हुए स्वर्ण पदक जीता जिसके साथ एथलेटिक्स में भारत का पदक खाता खुला। तेइस वर्षीय खिलाड़ी ने 20.75 मीटर की दूरी पर गोला फेंककर स्वर्ण जीता और राष्ट्रीय रिकार्ड भी बनाया। यह एशियाई खेलों का रिकार्ड भी है।        

कोहली भी कर सकते हैं वो करिशमा, जो 82 साल पहले डाॅन ब्रैडमैन ने किया था
'रन मशीन' बन चुके भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के पास फिर से वो करिश्मा दोहराने का माैका है, जो 82 साल पहले पूर्व आॅस्ट्रेलियाई कप्तान डाॅन ब्रैडमैन ने दोहराया था। यह करिश्मा है 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मैच गंवाने के बावजूद सीरीज पर कब्जा करना।
Sports

स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस को दी धमकी, कहा- अगर दम है तो मुझसे अकेला आकर लड़े
WWE के मनी इन द बैंक के विजेता ब्राॅन स्ट्रोमैन ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेस को खुली धमकी दी है। उन्होंने रेंस को कहा कि अगर दम है तो मुझसे अकेला आकर लड़े। अपने आॅफिशियल ट्विटर अकाउंट पर स्ट्रोमैन ने रेंस के यार्ड में उन्हें चैलेंज कर दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर रेंस में हिम्मत है तो उनका सामना एम्ब्रोज और रॉलिंस के बिना करें।

लापरवाही : अपने खर्च पर दिन काट रहे भारतीय खिलाड़ी, नहीं मिल रहा दैनिक भत्ता
एशियाई खेलों के दौरान पालेमबांग में स्पर्धाएं लगभग खत्म होने को है लेकिन भारतीय खिलाडिय़ों को अब भी उनका 50 डॉलर का दैनिक भत्ता नहीं मिला है। भारतीय दल के एक अधिकारी ने इस बाबत पूछने पर इस बात की पुष्टि की। पालेमबांग टेनिस और निशानेबाजी जैसे कुछ खेलों का आयोजन स्थल है। जहां टेनिस में भारतीय खिलाडिय़ों की सभी स्पर्धाएं खत्म हो चुकी हैं, निशानेबाजी की स्पर्धा कल खत्म होगी। 
Sports

एशियाई खेल : भारत-पाक के खिलाड़ी एक-दूसरे का बढ़ा रहे हैं हौसला
भारत-पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक कटुता को देखते हुए शांति भले ही एक सपना लगती हो लेकिन बड़े खेल आयोजनों में दोनों देशों के खिलाड़ी एक दूसरे से खुलकर मिलते जुलते हैं, यहां तक कि एक दूसरे की जमकर हौसला अफजाई भी करते हैं और यहां चल रहे एशियाई खेलों में भी ऐसा ही दिख रहा है। रोहन बोपन्ना और दिविज शरन जब जकाबरिंग टेनिस सेंटर में पुरूष युगल का सेमीफाइनल खेल रहे थे पाकिस्तान की टेनिस टीम उनका समर्थन कर रही थी। 

CPL में पोलार्ड का फिर आया तूफान, देखें कैसे 1 ओवर में ठोक डाले ताबड़तोड़ 30 रन
कैरेबियाई प्रीमियर लीग में विंडीज के आॅलराउंडर किरोन पोलार्ड का फिर से तूफान देखने को मिला। टूर्नामेंट के 15वें मुकाबले में पोलार्ड ने सेंट लूसिया स्टार्स की तरफ से खेलते हुए गुयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ 18 गेंदों में 41 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 4 चाैके आैर 3 छक्के शामिल रहे। इस दाैरान उन्होंने गुयाना के लेग स्पिनर देवेन्द्र बीशू की खूब क्लास ली आैर उनके 1 ओवर में ताबड़तोड़ 30 रन ठोक डाले। 
Sports

सहवाग बोले- कोहली वो रिकाॅर्ड बनाना चाहेगा जो कभी सचिन ने बनाया था
इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से की जा रही है। तुलना होना भी लाजमी हैं, क्योंकि कोहली का बल्ला भी उसी तरह रनों का आैर शतकों का पहाड़ खड़ा कर रहा है, जैसे कभी सचिन का बल्ला किया करता था। वह सचिन के कई रिकाॅर्ड भी ध्वस्त कर चुके हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी इशारा किया कि कोहली अब उस रिकाॅर्ड को तोड़ना चाहेंगे जो कभी सचिन ने बनाया था। 

क्रिकेट से दूर कुछ इस तरह अपने घर में समय बिता रहे हैं धोनी, देखें वीडियो
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही है जिस कारण टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी टीम में नहीं हैं। वह इसी दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल कर वापिस स्वदेश लौट आए थे, जिसके बाद वह अपना सारा समय अपने घर वालों के साथ ही बिता रहे हैं।
Sports

एशियन गेम्स : भारतीय रिकर्व तीरंदाज लौटेंगे खाली हाथ, अब कंपाउंड पर रहेंगी निगाहें
भारतीय महिला और पुरूष रिकर्व टीमों को 18वें एशियाई खेलों की तीरंदाजी स्पर्धा में अपने-अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद अब देश को तीरंदाजी में पदक के लिए कंपाउंड तीरंदाजों से उम्मीद रह गई है। महिला टीम चीनी ताइपे से एकतरफा अंदाका में 2-6 से हारकर बाहर हो गई जबकि पुरूष टीम को कोरिया के हाथों 1-5 की हार का सामना करना पड़ा।

सिर्फ 6 रन दूर, फिर कोहली हासिल कर लेंगे टेस्ट क्रिकेट में खास उपलब्धि
इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में 6 रन बनाते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल कर लेंगे। कोहली ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 5994 रन बनाए हैं, ऐसे में 6 रन बनाते ही वह टेस्ट क्रिकेट में 6000 रन पूरे कर लेंगे। वहीं पहले टेस्ट मैच में 40 रन बनाते ही इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी यह कारनामा कर दिया है।