Sports

नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से की जा रही है। तुलना होना भी लाजमी हैं, क्योंकि कोहली का बल्ला भी उसी तरह रनों का आैर शतकों का पहाड़ खड़ा कर रहा है, जैसे कभी सचिन का बल्ला किया करता था। वह सचिन के कई रिकाॅर्ड भी ध्वस्त कर चुके हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी इशारा किया कि कोहली अब उस रिकाॅर्ड को तोड़ना चाहेंगे जो कभी सचिन ने बनाया था। 

सहवाग ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के दाैरान कहा, ''विराट समेत दुनिया का हर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100 शतक जमाना चाहता है, जो सचिन ने स्थापित किया है। कोहली भी ऐसा करने का प्रयास करेगा।'' बता दें कि सचिन के नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने का रिकाॅर्ड है, जिसमें 49 शतक वनडे आैर 51 शतक टेस्ट के शामिल हैं। वहीं कोहली के नाम 58 शतक हो चुके हैं, जिसमें 35 शतक वनडे आैर 23 शतक टेस्ट के शामिल हैं।
PunjabKesari

कोहली की सचिन से तुलना पर दी प्रतिक्रिया
इसके अलावा सहवाग ने कोहली की सचिन के साथ हो रही तुलना पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि कोहली की तेंदुलकर से तुलना करने का यह सही समय है। यह तब करना ठीक होगा जब कोहली 200 टेस्ट, 30,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन या सचिन तेंदुलकर द्वारा स्थापित कई रिकॉर्ड्स बनाए या तोड़ेंगे।'' लेकिन साथ ही सहवाग ने स्वीकार किया कि कोहली माैजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। 
PunjabKesari

सहवाग ने कहा, ''कोहली नए रिकॉर्ड स्थापित कर सकता है क्योंकि उसमें प्रतिभा है और इन कीर्तिमानों को हासिल करने के लिए जो जरूरत है, उसमें वह भूख है। यह आपको तभी स्पष्ट हो जाएगा जब आप उसे मैच की तैयारी करते समय देखेंगे। वह हर मैच में बड़ा ध्यान लगाकर खेलता है।''
PunjabKesari

शास्त्री के बयान पर जताई सहमति
कुछ दिन पहले कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि कोहली का वर्क एथिक और मैच की तैयारी का तरीका सचिन तेंदुलकर के समान है। सहवाग ने इस पर सहमति जताते हुए कहा, 'एक खिलाड़ी महान तभी बनता है जब वह प्रत्येक मैच की तैयारी अच्छे से करता है। आज के समय में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कोहली से बेहतर बल्लेबाज कोई नहीं है। वह विश्व के क्रिकेटरों के लिए आदर्श बन चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से जब मैं आईपीएल में बात करता हूं तो वह कोहली और उनके सफल होने के तरीके के बारे में पूछते हैं।'