Sports

गॉल : न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी को लगता है कि टेस्ट प्रारूप में 400 विकेट का आंकड़ा छूना आसान नहीं है। 380 विकेट ले चुके साउदी को इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए 20 विकेट ही चाहिए। ऐसा कर वह टेस्ट फॉर्मेट में 400 विकेट लेने वाले 18वें और रिचर्ड हेडली के बाद न्यूजीलैंड के दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे। हालांकि 35 वर्षीय साउदी को लगता है कि 400 विकेट की उपलब्धि अभी भी उनसे कुछ दौरे दूर है, खासकर एशिया का दौरा, जहां स्पिनर लाल गेंद वाले क्रिकेट पर हावी होने के लिए पसंदीदा हैं।


साउथी ने पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा कि हर खेल में आप बाहर जा रहे हैं और अपनी भूमिका निभाने और अपनी टीम के लिए कुछ विकेट लेने की कोशिश कर रहे हैं, और यह अच्छा होगा यदि आप उन मील के पत्थर को हासिल करते हैं। मुझे लगता है कि समय के साथ, जब आप लंबी अवधि के लिए खेलते हैं, तो मुझे लगता है, आप उसके करीब पहुंचने में सक्षम होते हैं, लेकिन फिर भी 20 विकेट दूर रहने के मतलब अभी आपके सामने बहुत सारे दौरे हैं।


बता दें कि न्यूजीलैंड को बुधवार से गॉल में दो टेस्ट खेलने हैं, ऐसे में अधिकांश विकेट स्पिनर के पास जाने की उम्मीद है। फिर भी साउथी को लगता है कि श्रृंखला में तेज गेंदबाजों की भूमिका होगी, भले ही यह एक कठिन चुनौती है। साउथी ने कहा कि मुझे लगता है कि ऐतिहासिक रूप से, यहां, विशेष रूप से गॉल में, स्पिन ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। लेकिन तेज गेंदबाज के रूप में, यदि आप यहां आकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, तो यह एक कठिन चुनौती है, लेकिन बहुत फायदेमंद चुनौती है।

न्यूजीलैंड इस साल मार्च के बाद अपना पहला टेस्ट खेलेगा। ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के दौरान बारिश की वजह से श्रीलंका श्रृंखला की तैयारी की उनकी उम्मीदें बर्बाद हो गईं।
साउदी ने कहा कि हां, यह निराशाजनक था (अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलना), लेकिन हमने फिर भी एक सप्ताह (भारत में) बिताया, जिससे हमें कुछ सकारात्मक चीजें मिलीं। हमें यहां कुछ प्रशिक्षण मिला।