Sports

मुंबई : मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी तिलक वर्मा ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा ने हमेशा उन्हें सकारात्मक चीजों के लिए खेल का आनंद लेने की सलाह दी है। ऐसे सीजन में जिसने मुंबई इंडियंस को अपने आईपीएल इतिहास में किसी और की तरह चुनौती नहीं दी है वर्मा पांच बार के चैंपियन के साथ भविष्य के लिए एक मुख्य आधार के रूप में उभरे हैं। यह मुंबई के कप्तान थे जिसने वर्मा को डेब्यू मैच पर कैप दी जो क्रिकेटर के लिए एक सपने के सच होने जैसा था। 

उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से रोहित भाई को पसंद करता था इसलिए उनसे कैप प्राप्त करने से वास्तव में मेरा उत्साह बढ़ा और मुझे आत्मविश्वास मिला। वह मुझसे कहते रहते हैं कि मुझे किसी भी स्थिति में दबाव नहीं लेना चाहिए और कहते हैं कि जिस तरह से आप आनंद लेते हैं और खेलते हैं, आनंद लेते रहें। आप युवा हैं, इसका आनंद लेने का समय है। यदि आप इसे खो देते हैं तो यह वापस नहीं आता। इसलिए जितना अधिक आप आनंद लेंगे उतना अधिक खेलेंगे, सकारात्मक चीजें आपके पास आएंगी। अगर आपको लगता है आज उदास हूं, दबाव महसूस कर रहा हूं और मैच अच्छा नहीं चल रहा है, आपके पास एक अच्छी जगह पर वापस जाने का समय नहीं होगा। इसलिए आनंद लें। बुरे दिन आएंगे, अच्छे दिन भी आएंगे। 

उन्होंने कहा, 'अभी मुंबई इंडियंस थोड़ा खराब दौर से गुजर रही है। हम अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन छोटी गलतियों के कारण हम मैच हार रहे हैं। इसलिए अब भी वह मुझसे कहते हैं कि मैं वास्तव में अच्छा कर रहा हूं। कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है। ये चीजें होती हैं और हम वापस आएंगे, आप अच्छा कर रहे हैं, इसलिए आनंद लेते रहें। वह हमेशा मुझसे यह कहते हैं और यह बहुत अच्छा लगता है। 

वर्मा ने कहा, उन्होंने मुझे हमेशा खुद के खेल का आनंद लेने के लिए कहा है और यह कुछ ऐसा है जो मुझे हमेशा याद रहता है। यह मेरे जीवन के लिए भी रहेगा।यह काम भी कर रहा है। अगर मैंने अच्छी शुरुआत की है तो इसकी वजह से है। युवा खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच महेला जयवर्धने और क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान तथा उनके आसपास के सभी लोगों ने भरपूर सहयोग दिया। 
 

.
.
.
.
.