Sports

नई दिल्ली : भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टेस्ट में खेले गए पहले मैच में मिली करारी हार के बाद मजबूत वापसी करने की कसम खाई है। दूसरी पारी में जुझारू पारी खेलने के बाद पंत ने एक भावुक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि यह खेल आपकी सीमाओं की परीक्षा लेगा, लेकिन जो लोग इसे पसंद करते हैं वे और मजबूत हो जाते हैं। बता दें कि टीम इंडिया पहली पारी में 46 रन पर ऑलआऊट हो गई थी। लेकिन दूसरी पारी में सरफराज खान (150) और ऋषभ पंत (99) ने स्कोर 462 रन तक पहुंचा दिया। मेहमान टीम को 107 रन का लक्ष्य मिला जो उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया। 

 

पंत और सरफराज ने एक समय चौथे विकेट के लिए 177 रनों की अहम साझेदारी की और ब्लैक कैप्स को दबाव में ला दिया। हालांकि, दाहिने घुटने में चोट के कारण दर्द के कारण बल्लेबाजी करने के बावजूद पंत शतक बनाने से चूक गए, जिसके कारण उन्हें न्यूजीलैंड की पूरी दूसरी पारी के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ा। तेज गेंदबाज विलियम ओ राउरके की एक गेंद उनके विकेट ले खड़ी। पहली पारी में रवींद्र जड़ेजा की तेज़ टर्न लेती गेंद उनके घुटने पर लग गई थी। इसके बाद ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग के लिए उतरे थे।

 


पंत ने एक्स पर लिखा- यह गेम आपकी सीमाओं का परीक्षण करेगा, आपको नीचे गिराएगा, आपको उठाएगा और आपको फिर से वापस फेंक देगा। लेकिन जो लोग इसे पसंद करते हैं वे हर बार मजबूत हो जाते हैं। प्यार, समर्थन और उत्साहवर्धन के लिए बेंगलुरु की अद्भुत भीड़ को धन्यवाद। हम वापस आएंगे। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा।


ऐसा रहा मैच
पहला टेस्ट 8 विकेट से जीतकर न्यूजीलैंड ने 36 साल बाद भारतीय सरजमीं पर पारंपरिक प्रारूप में सफलता का स्वाद चखा। आखिरी बार न्यूजीलैंड ने भारत को 1988 में जॉन राइट की कप्तानी में वानखेड़े स्टेडियम पर 136 रन से हराया था। जीत के लिए 107 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने शुरूआती झटकों के बाद कोई कोताही नहीं बरती। विल यंग 48 रन बनाकर और रचिन रविंद्र 39 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 3 मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त दिला दी।