Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पीसीबी द्वारा ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका में होने वाली सीरीज के लिए टीम की घोषणा किए जाने पर अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान सफेद गेंद के प्रारूप में पाकिस्तान टीम के कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने पिछले दो दिनों में पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी के साथ बैठक की है और सफेद गेंद के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन से भी सलाह ली है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक सूत्र ने कहा, 'इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 28 अक्टूबर को समाप्त होगा और टीम को अगले दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना है, इसलिए चयनकर्ता रविवार तक सफेद गेंद की टीम की घोषणा करेंगे।' सूत्र ने कहा, 'रिजवान अपनी वरिष्ठता, एक खिलाड़ी के रूप में अपनी विश्वसनीयता और घरेलू क्रिकेट और पीएसएल में टीमों का नेतृत्व करने के अपने अनुभव के कारण सफेद गेंद के कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं।' 

बाबर आजम ने इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ दी थी और कहा था कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका में नौ वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। स्वदेश लौटने से पहले उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं। 

सूत्र ने कहा कि चूंकि बोर्ड ने अब चयनकर्ताओं को कप्तान चुनने का अधिकार दे दिया है। आकिब, अजहर अली और अलीम डार ने जाहिर तौर पर रिजवान से बातचीत की है और उनसे यह जिम्मेदारी संभालने की इच्छा जताई है। सूत्र ने कहा कि चयनकर्ता बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए आराम दिए जाने के बाद सफेद गेंद की टीम में शामिल कर सकते हैं। 

पाकिस्तान ने मुल्तान में इंग्लैंड पर 152 रनों की जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज बराबर कर ली। सूत्र ने पुष्टि की, 'चयनकर्ता टीम में कुछ नए युवा खिलाड़ियों को शामिल करने के इच्छुक हैं, इसलिए पूरी संभावना है कि वे तीन दौरों के लिए अलग-अलग टीमों की घोषणा कर सकते हैं ताकि अधिक खिलाड़ियों को मौका मिल सके और वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी आराम मिल सके।'