Sports

खेल डैस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने प्रबंधन के फैसलों को लेकर सनसनीखेज खुलासे किए हैं। पार्थिव 2014 में और 2018 से 2020 तक आरसीबी में दो अलग-अलग चरण में खेले थे। उन्होंने आरसीबी के भीतर की संस्कृति की आलोचना की जिसमें विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल की महान तिकड़ी खेलती रही। पार्थिव जब पहली बार 2014 में आरसीबी से जुड़े थे तो ये तीनों प्लेयर अपने चरम पर थे। गेल 2018, 2019 और 2020 में आरसीबी के लिए नहीं खेले थे।

 

Parthiv Patel, RCB, Virat Kohli, AB De Villiers, Chris Gayle, cricket news, IPL Trophy, पार्थिव पटेल, आरसीबी, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, क्रिकेट समाचार, आईपीएल ट्रॉफी


पार्थिव ने एक पोडकास्ट पर आरसीबी के साथ अपने कार्यकाल के बातचीत करते हुए कहा कि मैंने आरसीबी के लिए खेला है, मैं वहां चार साल रहा। टीम हमेशा व्यक्तियों के बारे में होती है। लेकिन वहां ऐसा नहीं था। उस टीम में सबकुछ विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के बारे में था। जब मैं टीम में था तो डिविलियर्स और क्रिस गेल को हमेशा विशेष तरजीह दी जाती थी इसलिए वहां टीम संस्कृति नहीं थी जिसे आप स्पष्ट रूप से देख सकते थे। यही कारण है कि वे ट्रॉफियां जीत नहीं पाए। यही सच्चाई है।

 

Parthiv Patel, RCB, Virat Kohli, AB De Villiers, Chris Gayle, cricket news, IPL Trophy, पार्थिव पटेल, आरसीबी, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, क्रिकेट समाचार, आईपीएल ट्रॉफी


बता दें कि पार्थिव जब 2014 सीजन में आरसीबी के साथ थे तब उन्होंने 12 मैच खेले थे। इसके बाद 2018 और 2019 में उन्हें 20 मैचों में मौका मिला। इस दौरान टीम के पास गेल नहीं थे। इस दौरान फ्रैंचाइजी का प्रदर्शन भी स्तरीय नहीं रहा। लेकिन आरसीबी की तिकड़ी के नाम ढेरों रन रहे। विराट कोहली आरसीबी के लिए आईपीएल में अब तक 267 मैचों में 38.66 के औसत और 132.78 के स्ट्राइक रेट से 8428 रन बनाकर टॉप स्कोरर हैं। वहीं, डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए 41.10 के औसत और 158.33 के स्ट्राइक रेट से 4,500 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर क्रिस गेल है जिन्होंने 43.29 की औसत से 3,420 रन बनाए हैं। 


अमित मिश्रा भी उठा चुके सवाल
स्टार प्लेयरों के टीम पर पड़ते प्रभावों पर इससे पहले पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा ने भी विराट कोहली को आड़े हाथों लिया था। एक पोडकास्ट में अमित मिश्रा ने कहा कि विराट कोहली प्रसिद्धि, शक्ति और कप्तानी पाने के बाद बहुत बदल गए। जब आप ताकतवर हो जाते हैं तो आप यह सोचने लगते हैं कि हर कोई स्वार्थ के लिए आपसे बात करना चाहता है। लेकिन मैं ऐसा नहीं हूं। विराट और रोहित का स्वभाव अलग-अलग है। मिश्रा के इस खुलासे पर क्रिकेट फैंस ने मिली जुली प्रतिक्रियाएं दी हैं।