Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने भारत के दक्षिण अफ्रीका में खराब प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है। भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में पद छोड़ने के एक महीने बाद कोहली को वनडे कप्तानी से हटा दिया गया था। रोहित शर्मा को व्हाइट-बॉल क्रिकेट में नया कप्तान बनाया गया, जबकि केएल राहुल उप-कप्तान बने। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का प्रबंधन नहीं करने के बाद कोहली ने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी। 

लतीफ को लगता है कि कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने की भारत की योजना ने खुद के लिए एक गड्डा खोद दिया है और इसने दक्षिण अफ्रीका में टीम के प्रदर्शन को काफी प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि भारत को इस मुद्दे से निपटना होगा क्योंकि इस फैसले से उन्हें नुकसान होता रहेगा। 

उन्होंने आगे कहा कि यह अब एक डेड एंड तक पहुंच गया है और डेड एंड में कुछ भी नहीं है, कोई रास्ता नहीं। यह किसकी योजना थी, यह काम नहीं किया। यह गलत था और इसका उल्टा असर हुआ। तथ्य यह है कि जब कोई खिलाड़ी लगभग 10 वर्षों से किसी टीम का नेतृत्व कर रहा होता है तो उसकी जड़ें टीम में गहराई से समा जाती हैं। आपको इसे नहीं तोड़ना चाहिए। यह एक बुरा उदाहरण पेश करता है। 

.
.
.
.
.