Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट सिलेक्ट लगातार एक्सपेरिमेंट्स कर रहे हैं। इसी के तहत बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली सीरीज में संजू सैमसन और मुंबई के स्टार शिवम दूबे को टी20 इंटरनेशनल मैच खिलाने की बात सामने आई है। जहां संजू रिषभ पंत के विकल्प के रूप में दिखाई दे सकते हैं। वहीं ऑलराउंडर दूबे को हार्दिक पांड्या की जगह मौका मिलने की संभावना है। 

रिषभ पंत के वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन के बाद से ही भारतीय क्रिकेट फैंस संजू सैमसन को मौका देने की बात कर रहे थे। अब लगता है कि सिलेक्टरों ने भी भारतीय फैंस की बात मान ली है और यही कारण है कि केरल के इस खिलाड़ी (संजू सैमसन) को मौका मिलने की बात सामने आई है। संजू ने विजय हजारे ट्राॅफी में शानदार प्रदर्शन कर रहा है और हाल ही में गोवा के खिलाफ खेलते हुए दोहरा शतक ठोका है। 

PunjabKesari

ये पहली बार नहीं है जब किसी इंटरनेशनल मैच के लिए संजू का नाम सामने आया हो। साल 2014 में भारतीय टीम में खेलने के लिए संजू को काॅल आया था और वह इंग्लैंड टूर पर गए थे लेकिन इस दौरान उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद उन्होंने जिम्बावे के खिलाफ 19 जुलाई 2015 को डेब्यू किया था लेकिन वह दूसरा मैच नहीं खेल पाए थे। तब से संजू इंडिया ए के लिए लगातार खेल रहे हैं। 

PunjabKesari

वहीं शिवम दूबे की बात करें तो वह भारत के ऑलराउंडरों की लिस्ट में शामिल हैं। दूबे ने रणजी ट्राॅफी के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं राॅयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने उन्हें 5 करोड़ रुपए में खरीदा था। हार्दिक पांड्या सर्जरी के कारण कुछ महीनों तक ग्राउंड से दूर रहेंगे और ऐसे में दूबे उनकी जगह अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। 

दूबे ने 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 1012 रन और 40 विकेट उड़ाए हैं। वहीं 34 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 614 रन और 33 विकेट अपना नाम किए हैं। टी20 की बात करें तो दूबे ने 19 मैच खेलते हुए 242 रन और 14 विकेट अपने खाते में जोड़े हैं। 

गौर हो कि बांग्लादेश और भारत के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज जबकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगा। टी20 सीरीज का पहला मैच नवम्बर 3 को दिल्ली में खेला जाएगा। वहीं दूसरा और तीसरा मैच 7 तथा 10 नवम्बर को राजकोट और नागपुर में खेला जाएगा। दोनों देशों में टेस्ट सीरीज का आगाज 14 नवम्बर से इंदौर में होगा। 

.
.
.
.
.