Sports

सिडनी : भारतीय टीम प्रबंधन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की बेहतर शुरूआत के लिए आदर्श संयोजन पर विचार कर रही है जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के जोड़ीदार के लिए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के बीच मुकाबला होगा। भारतीय टीम 27 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए पिछले एक सप्ताह से अभ्यास कर रही है। टीम का मुख्य मकसद हालांकि बार्डर-गावस्कर ट्राफी(टेस्ट श्रृंखला) को अपने पास बरकरार रखना है। सीमित ओवरों की श्रृखला में बेहतर प्रदर्शन से टीम का हौसला जरूर बढ़ेगा। 

PunjabKesari

कप्तान विराट कोहली की कोशिश 50 ओवर के मैच के लिए सही संयोजन बनाने पर होगी। अगले एक साल के क्रिकेट कार्यक्रम को देखे तो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और टी20 विश्व कप के कारण एकदिवसीय श्रृंखला का महत्व हालांकि ज्यादा नहीं है। भारतीय टीम इससे पहले न्यूजीलैंड में एकदिवसीय श्रृंखला में बुरी तरह 3-0 से हार गई थी। मयंक न्यूजीलैंड में तीनों मैचों में टीम का हिस्सा थे लेकिन वह बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। 

PunjabKesari

टीम के पास इस बार शुभमन गिल का भी विकल्प है ऐसे में कोहली और कोच रवि शास्त्री एससीजी (सिडनी क्रिकेट मैदान) की पिच और ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण को देखते हुए फैसला करेंगे। शास्त्री को रविवार को शुभमन के बल्लेबाजी सत्र के बाद काफी देर तक बात करते देखा गया। उन्होंने बाद में पंजाब के इस बल्लेबाज के साथ फोटो साझा करते हुए लिखा कि इस महान खेल के बारे में बात करने से शायद ही कोई और अच्छी बात हो।शुभमन और मयंक की मौजूदा फार्म लगभग एक जैसी है।

PunjabKesari

भारतीय एकदिवसीय टीम में लगभग आठ खिलाड़ियों का स्थान पक्का है जिसमें लय में चल रहे धवन, कप्तान कोहली, श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर-बल्लेबाज लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

.
.
.
.
.